पंजाब में 24 से 36 घंटे लेट मिल रही कोरोना की रिपोर्ट, संक्रमण पर कैसे लगेगी लगाम ?
पंजाब में 24 से 36 घंटे लेट मिल रही कोरोना की रिपोर्ट, संक्रमण पर कैसे लगेगी लगाम ?
Share:

अमृतसर: जून 2020 के बाद से पंजाब के तीन शहरों में कोरोना मामलों में एक दिन में सबसे बड़ा उछाल देखने को मिला है. चंडीगढ़ में पीते 24 घंटों में 1,114 कोरोना केस दर्ज किए गए, जबकि मोहाली और पंचकुला जिलों में कुल 2,822 केस दर्ज किए गए. जैसा- जैसे कोरोना के मामलों में इजाफा देखा जा रहा है, शहर के अस्पतालों की लैब्स में टेस्टिंग की डिमांड ज्यादा हो गई है और यहां रिपोर्ट्स में 24 से 36 घंटे की देरी हो रही है.

शहर के दो अस्पताल प्रयोगशालाएं जिनमें GMCH 32 और PGI शामिल हैं. औसतन GMCH 2000 रोगियों का टेस्ट कर सकता है, जबकि PGI लैब की दैनिक परीक्षण क्षमता 2500 है. GMCH 32 की डायरेक्टर डॉ जसबिंदर कौर ने आज मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारे अस्पताल की लैब क्षमता 2000 टेस्ट को संसाधित करने की है, मगर कुछ तकनीकी गड़बड़ियां हैं, इसलिए परीक्षण रिपोर्ट अपलोड करने में वक़्त लग रहा है. 

उन्होंने कहा कि हम गड़बड़ी को दूर करने का प्रयास कर रहे हैं और जांच की क्षमता भी बढ़ाते हुए 2500 रोज़ कर रहे हैं. जबकि PGI के नोडल अधिकारी डॉ मिनी सिंह ने कहा कि पिछले कुछ सप्ताह में स्वास्थ्य कार्यकर्ता और डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसलिए इसने हम पर ज्यादा वर्क लोड डाला है, मगर हम सभी रिपोर्ट वक़्त पर देने के लिए 24 घंटे काम कर रहे हैं.

क्या नए नोटों पर छपेगी नेताजी बोस की फोटो ? PM मोदी के पास पहुंचा पत्र

विधानसभा चुनावों में बड़ा 'गेम' कर सकता है Twitter, पहले से विवादों में है ये 'साइट'

आखिर क्या है 'एक्स-मुस्लिम्स ऑफ़ केरल' संगठन, क्यों हुआ इसका गठन ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -