लखनऊ शुरू होगा 'रेपर्टवा' फेस्टिवल

By Khushbu Joshi
Dec 02 2017 12:22 PM
लखनऊ शुरू होगा 'रेपर्टवा' फेस्टिवल

लखनऊ. थिएटर के लिए चर्चित 'रेपर्टवा फेस्टिवल' राजधानी लखनऊ में 11 दिसंबर से शुरू होकर जो 17 दिसंबर को खत्म होगा. सात दिनों तक चलने वाला ये फेस्टिवल इस बार बेहद खास रहेगा. सबसे खास बात ये है कि इस बार केवल थियेटर शो ही नहीं बल्कि स्टैंड-अप कॉमेडी और लाइव म्यूजिक शो भी होंगे. 

बता दे कि लखनऊ लिटरेचर फेस्टिवल, लखनऊ लिटरेरी फेस्टिवल, लखनऊ मैंगो फेस्टिवल, सनतकदा लखनऊ फेस्टिवल, लखनऊ कथक फेस्टिवल, वाजिद अली शाह फेस्टिवल, सरकारी लखनऊ महोत्सव, अहिंसा फेस्टिवल जैसे बेशुमार फेस्टिवल पिछले कुछ सालों से लखनऊ में हो रहे हैं. इन फेस्टिवल्स में सर-ए- फेहरिस्त है रेपर्टवा फेस्टिवल,लखनऊ जिसके आठवे संस्करण का गवाह बनने को तैयार है.

इस बार के फेस्टिवल में नाटक, संगीत और स्टैण्ड-अप कॉमेडी के कल 28 टिकट आधारित प्रस्तुतियां होंगी, इनमें 150 से ज़्यादा कलाकार शामिल रहेगें, जिनमें से बेशतर लखनऊ में पहली बार परफॉर्म करेंगे. रेपर्टवा फेस्टिवल के फाउंडर भूपेश राय के मुताबिक, 'रेपर्टवा फेस्टिवल' की शुरुआत 2009 में नाट्य महोत्सव या थिएटर फेस्टिवल के तौर पर हुई थी. इस बार का फेस्टिवल पिछले बार की अपेक्षा और भी ज्यादा आकर्षक और मजेदार होगा.

इसके अलावा रेपर्टवार की तरफ़ से 200 से ज़्यादा लोग आयोजन-दल का हिस्सा हैं. पिछली बार रेपर्टवा में 13000 टिकट बिके थे. लेकिन इस बार एक हफ्ते तक चलने वाले इस फेस्टिवल में कुल 22000 लोगों को लाने की कोशिश की जाएगी. इस बार टिकट की क़ीमत 300 से 500 तक है, जो कि लखनऊ के लिहाज़ से ज़्यादा नहीं बल्कि बहुत ज़्यादा है, इसके बावजूद आयोजकों को उम्मीद है कि वो दर्शक जुटाने में कामयाब होंगे.

पुलिस की लापरवाही ने ली प्रॉपर्टी डीलर की जान

जयपुर: गुलदाउदी से हर कोई गुलजार

जब 250 यात्री एयरपोर्ट पर फंसे रहे