रात में करें अपनी डैमेज स्किन को रिपेयर
रात में करें अपनी डैमेज स्किन को रिपेयर
Share:

खूबसूरत स्किन और सुन्दर बाल पाना हर लड़की का खूबसूरत सपना होता है जिसे वो किसी भी कीमत पर पूरा करना चाहती है. और इसी लिए वो अपने बालों और चेहरे पर अनेक प्रकार के ब्यूटी प्रोडक्ट्स एवं हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. पर हम आपको बता दें की स्किन की सबसे अच्छी देखभाल रात में सोने से पहले होती हैं क्योंकि रात के वक़्त आपकी डैमेज स्किन सेल्स की रिपेयर सही से होती है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं की स्किन की अच्छी देखभाल एवं इसकी रिपेयर के लिए किन – किन बातों का ख्याल रखना चाहिए जिससे आप सुबह उठने के बाद एक चमकदार एवं स्वस्थ स्किन पा सकें.

1- नियमित रूप से रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर लगे मेकअप को अच्छे से साफ़ कर लें, मेकअप लगाकर सोने से आपकी स्किन को बहुत सारे नुकसान हो सकते हैं. रात में सोने से पहले अपने मेकअप को अच्छी तरह साफ कर के सोने से स्किन अच्छे से सांस ले पायेगी जिससे स्किन इन्फेक्शन होने का खतरा कम हो जायेगा.

2- मेकअप को हटाने के बाद अपनी स्किन के अनुसार  क्लीन्सर का इस्तेमाल करें. स्किन पर कंसीलर का इस्तेमाल करने से स्किन पर जमी सभी प्रकार की गंदगी और तेल साफ़ हो जायेगे, कंसीलर स्किन पोर्स की गहराई में जाकर सफाई करने में मदद करता हैं.

3- रोज रात में सोने से पहले स्किन को मॉइस्चराइज करना, हाइड्रेटड करना जरूरी होता है, ऐसा करने से डैमेज स्किन सेल्स की रिपेयर करने में मदद मिलती हैं इसलिए सोने से पहले अपनी स्किन को  मॉइस्चराइज करना न भूलें, इससे आप सुंदर त्वचा पा सकती हैं.

4- हफ्ते में एक या दो बार अपनी स्किन के अनुसार अपने चेहरे पर फेस मास्क का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से आपकी स्किन सुगंधित और सुंदर हो जाएगी.

 

बस एक उपाय बना देगा आपके बालों को लंबा और घना

पिंपल्स के दागों से छुटकारा दिलाते हैं निम्बू और बादाम का तेल

जानिए क्या है ब्लीच करने का सही तरीका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -