रेनॉल्ट ने किया नई रणनीति का खुलासा, भविष्य कारों को किया प्रदर्शित

रेनॉल्ट ने किया नई रणनीति का खुलासा, भविष्य कारों को किया प्रदर्शित

फ्रांसीसी कार निर्माता रेनॉल्ट ने आज अगले पांच वर्षों और उससे आगे के लिए अपनी रणनीति की घोषणा की। कंपनी का उद्देश्य ऑटो प्रौद्योगिकी और स्वच्छ ऊर्जा के क्षेत्र में दृढ़ता से खुद को स्थितियां बनाना है ।

फ्रांसीसी कार निर्माता रेनॉल्ट ने आज अगले पांच साल और उससे आगे के लिए अपनी रणनीति की घोषणा की। कंपनी का उद्देश्य ऑटो प्रौद्योगिकी और स्वच्छ ऊर्जा के क्षेत्र में खुद को दृढ़ता से स्थान देना है। कार मेकआर 2025 तक 14 नए मॉडल लॉन्च करेगी, जिनमें से सात पूरी तरह से इलेक्ट्रिक हैं। सभी नवाचारों का एक इलेक्ट्रिक या हाइब्रिड संस्करण होगा। प्रतिष्ठित रेनॉल्ट 5 प्रोटोटाइप नई दिशा का एक उदाहरण है। 

वही रणनीति के बारे में बात करते हुए लुका डी मेव, सीईओ ग्रुप रेनॉल्ट ने कहा, "रेनॉल्ट में हम न केवल व्यवधान की लहरों को स्वीकार करना पसंद करते हैं, हम अपनी लहर पैदा करते हैं। यह मोटर वाहन उद्योग में नए zeitgeist लाने के बारे में है। उन्होंने आगे कहा कि कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों में नेतृत्व की स्थिति को बनाए रखकर एक स्वच्छ ऊर्जा ब्रांड के रूप में विकसित होती है, जो" इलेक्ट्रो पोल प्रोजेक्ट" को मजबूत करती है और ग्रीनस्ट मिक्स को प्राप्त करने के लिए हाइड्रोजन में निवेश करती है।

रेनॉल्ट ने एक स्मार्ट सिटी कार बनाने की कोशिश की है जो सस्ती है और प्रतिष्ठित R5 डिजाइन को विशुद्ध रूप से इलेक्ट्रिक ड्राइव के साथ जोड़ती है। कुल मिलाकर रेनॉल्ट पांच नए मॉडल लॉन्च करेगा। दो बी सेगमेंट में, 2023 में नई आर5 और 2025 में आर4 में होंगे। इलेक्ट्रिक मेगान कॉम्पैक्ट सेगमेंट में प्रवेश करेगा, जिसके बाद 2023 के अंत में एक दूसरा मॉडल होगा। इसके अलावा तीन और यूटिलिटी व्हीकल्स होंगे।

एक और कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बेचेगी सरकार, 2664 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद

सोने-चांदी की वायदा कीमतों में भारी गिरावट, जानिए क्या हैं भाव

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज फिर लगी आग, जानिए कितने बढ़ गए दाम