इस दिन Renault Triber होगी लॉन्च, जल्द शुरू होगी बुकिंग
इस दिन Renault Triber होगी लॉन्च, जल्द शुरू होगी बुकिंग
Share:

दुनिया की लोकप्रिय वाहन निर्माता कंपनी Renault ने अपनी कॉम्पैक्ट एमपीवी Triber जून में पेश की थी. तभी से कार की लॉन्चिंग का इंतजार हो रहा है. Renault Triber का इंतजार अब खत्म होने वाला है, क्योंकि इसकी लॉन्चिंग की तारीख आ गई है.7 सीट वाली यह कॉम्पैक्ट MPV (मल्टी परपज वीइकल) 28 अगस्त को देश में लॉन्च होगी.इसकी बुकिंग 17 अगस्त से शुरू हो जाएगी. ट्राइबर का लुक अट्रैक्टिव और कुछ हद तक एसयूवी जैसा है. इसके फ्रंट में रेनॉ के लोगो के साथ क्रोम फिनिश 3-स्लेट ग्रिल है. ट्राइबर में रैपअराउंड हेडलैम्प्स, सिल्वर स्कफ प्लेट के साथ ड्यूल टोन फ्रंट बंपर, डीआरएल, वील आर्क के चारों ओर और दरवाजों पर ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग, ब्लैक-आउट बी व सी-पिलर्स और रूफ रेल्स के साथ स्टेप्ड रूफ दी गई हैं. पीछे की तरफ रैपअराउंड टेल लाइट्स और सिल्वर इंसर्ट्स के साथ ड्यूल टोन बंपर है. ट्राइबर के बेस और मिड वेरियंट्स में 14-इंच के स्टील वील्ज और टॉप वेरियंट्स में 15-इंच के अलॉय वील्ज मिलेंगे. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Bajaj Pulsar बाइक होगी सबसे सस्ती, जानिए क्या होगा नया

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रेनॉ ट्राइबर में ड्यूल-टोन डैशबोर्ड, 3-स्पोक स्टीयरिंग वील और 3.5-इंच स्क्रीन के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है. कार में ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो के साथ 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है. ट्राइबर में कप होल्डर्स के साथ कूल्ड सेंट्रल स्टोरेज एरिया, कूल्ड ग्लव बॉक्स और दूसरी-तीसरी लाइन के पैसेंजर्स के लिए भी एसी वेंट्स जैसी सुविधाएं हैं. रेनॉ की इस नई कार में तीन लाइन में 7 सीटें हैं. तीसरी लाइन वाली सीटों को जरूरत के हिसाब से निकाला जा सकता है और उस जगह का इस्तेमाल सामान रखने के लिए कर सकते हैं. दूसरी लाइन वाली सीटें स्लाइडिंग, रेक्लाइनिंग और फोल्डेबल हैं। कंपनी का कहना है कि ट्राइबर की सीट्स को 100 से ज्यादा तरीके से अजस्ट किया जा सकता है. 7-सीटर वर्जन में ट्राइबर का बूट स्पेस (डिग्गी की जगह) 84 लीटर और तीसरी लाइन वाली सीट हटा देने पर यानी 5-सीटर वर्जन में इसका बूट स्पेस 625 लीटर है. 

ट्रकों की बिक्री घटी, ये हैं कारण

कंपनी ने ग्राहकों के लिए ट्राइबर में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स और स्पीड वॉर्निंग सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड यानी सभी वेरियंट में हैं. टॉप वेरियंट्स में दो और एयरबैग्स यानी कुल चार एयरबैग्स और रिवर्स कैमरा भी दिया गया है. रेनॉ ने इस कार में 1.0-लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह इंजन 6250 rpm पर 71 bhp का पावर और 3500 rpm पर 96 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा. इसकी कीमत 5.5 लाख से 8 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है.

भारतीय बाजार में Bajaj Pulsar 125 Neon हुई पेश, यूजरों के लिए होंगे कई क्लास फीचर

इन बाइकों का माइलेज है 99 km पर लीटर , कीमत है बहुत ही कम

'हार्ले डैविडसन' की ये अपकमिंग मोटरसाइकिल देगी 235 किमी का माइलेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -