मारुति स्विफ्ट से रेनॉ ट्राइबर कितनी है अलग, जानिए तुलना
मारुति स्विफ्ट से रेनॉ ट्राइबर कितनी है अलग, जानिए तुलना
Share:

बीते कुछ समय से रेनॉ की 7 सीट वाली नई कार ट्राइबर चर्चा में है. यह कॉम्पैक्ट एमपीवी अगले महीने लॉन्च हो सकती है. यह मल्टी परपज वीइकल जरूर है, लेकिन कीमत के मामले में इसकी टक्कर कॉम्पैक्ट हैचबैक कारों से होगी. कॉम्पैक्ट हैचबैक सेगमेंट में मारुति की स्विफ्ट का दबदबा है. ऐसे में स्विफ्ट को भी ट्राइबर से टक्कर मिलेगी. आइए जानते है तुलना करके किसमें है कितना दम

Suzuki Access 125 SE से TVS Ntorq 125 कितनी है अलग, आइए जानिए कौन है बेहतर

अपने बयान में रेनॉ ने कहा है कि ट्राइबर को क्विड और डस्टर के बीच की रेंज में उतारा जाएगा. इसकी कीमत 5.30 लाख से 8 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है। वहीं, स्विफ्ट की बात करें, तो इसकी ट्राइबर सिर्फ पेट्रोल इंजन में आएगी. इसमें 1.0-लीटर, 3-सिलिंडर इंजन है, जो 72 hp का पावर और 96 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा. स्विफ्ट पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन में आती है. इसमें 1.2-लीटर, 4-सिलिंडर का पेट्रोल इंजन है, जो 82 hp का पावर और 114 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. डीजल इंजन 1.3-लीटर का है, जो 74 hp का पावर और 190 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. स्विफ्ट के दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प मौजूद हैं.

हीरो : Xtreme 200S की कीमत में हुई बढ़ोत्तरी, फिर भी कम नही हुआ बाइक का क्रेज

कंपनी ने ट्राइबर की लंबाई 3990 mm, चौड़ाई 1739 mm, ऊंचाई 1643 mm और ग्राउंड क्लियरेंस 182 mm है. 7 सीटर वेरियंट में ट्राइबर का बूट स्पेस (डिग्गी) 84-लीटर है. तीसरी लाइन की सीट निकालने पर यानी 5 सीटर वेरियंट में इसका बूट स्पेस 625-लीटर है, जो कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की गाड़ियों से भी ज्यादा है. स्विफ्ट की बात करें, तो इसकी लंबाई 3840 mm, चौड़ाई 1735 mm, ऊंचाई 1530 mm और ग्राउंड क्लियरेंस 163 mm है. इसमें 268-लीटर का बूट स्पेस है। 7 सीटर होने की वजह से ट्राइबर मारुति की स्विफ्ट से साइज के मामले में बड़ी है.

Ducati Diavel 1260 पावरफुल इंजन और कूल लुक के सा​थ जल्द होगी पेश, ये है स्पेसिफिकेशन

मारुति स्विफ्ट : स्विफ्ट में आपको एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, एलईडी डीआरएल, एलईडी टेललैम्प, ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, अलॉय वील्ज, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप समेत अन्य फीचर्स मिलेंगे. सेफ्टी के लिए इस पॉप्युलर कार में ड्यूल एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, हाई-स्पीड अलर्ट सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर्स और ड्राइवर व को-ड्राइवर सीट बेल्ट वॉर्निंग जैसे फीचर्स हैं.

मोदी सरकार करेगी नियमों में बदलाव, समाप्त होगा 'ड्राइविंग लाइसेंस' को लेकर फर्जी काम

रेनॉ ट्राइबर : रेनॉ ने अपनी नई कार ट्राइबर को कई शानदार फीचर्स से लैस किया है. इस कॉम्पैक्ट एमपीवी में आपको प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, एलईडी डीआरएल, ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, अलॉय वील्ज और सभी लाइन की सीट्स के लिए एसी वेंट्स जैसे कई फीचर्स मिलेंगे. सेफ्टी के लिए ट्राइबर में 4-एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, हाई-स्पीड अलर्ट सिस्टम, ड्राइवर व को-ड्राइवर सीटबेल्ट वॉर्निंग और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स हैं.

इस बाइक से Bajaj Pulsar 250 Adventure होगी सस्ती, जल्द होगी लॉन्च

Yamaha की इस पावरफुल बाइक के बढ़े दाम, ये है नई कीमत

भारत में सुजुकी ने इस सप्ताह पेश की ये पावरफुल बाइक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -