टेस्टिंग के दौरान दिखी रेनो क्विड इलेक्ट्रिक की झलक, जानिए खासियत ?
टेस्टिंग के दौरान दिखी रेनो क्विड इलेक्ट्रिक की झलक, जानिए खासियत ?
Share:

रेनो हैचबैक क्विड इलेक्ट्रिक को लॉन्च करने की तैयारी में चल रही है और इसके बारे में कहा जा रहा है कि ये रेनो की सबसे ज्यादा फेमस कार होगी. रेनो इसको लांच करे इसके पहले ही इसका डिजाइन इंटरनेट पर वायरल हो चुका है. बताया जा रहा है कि हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान चीन में देखा गया है और इसके बावजूद इसके फ्रंट पार्ट को बेहद छिपा के रखा गया है.

बताया जा रहा है कि अभी इसके दीजन को लकर जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन आपको बता दें कि रेनो क्विड का कॉन्सेप्ट K-ZE पर आधारित होगा और इसे सबसे पहले पेरिस ऑटो शो 2018 में शोकेस किया गया था. कहा जा रहा है कि इसमें कंपनी ने एलईडी हेडलैंप दिए हैं और साथ ही इसके ग्रिल को भी नया लुक मिलेगा. जबकि इसके इलेक्ट्रिक वर्जन में काफी बदलाव भी देखने को मिलेंगे. 

खबर है कि यह पेट्रोल वर्जन से एकदम अलग नजर आएगी. लेकिन कार का डायमेंशन वैसा ही रहेगा. इसमें CMF-A प्लेटफॉर्म में कई सारे मॉडिफिकेशन हैं जो इसके इलेक्ट्रिक मोटर को देखते हुए कंपनी ने किए हैं. साथ ही सबसे ख़ास बात यह है कि एक बार चार्ज होने पर यह गाड़ी 250km तक का सफर तय करेगी और फ़िलहाल इसकी लॉन्चिंग डेट सामने नहीं आई है, लेकिन इसे चीन में पहले लॉन्च किया जाएगा. इसे 2021 में यूरोप और 2022 तक भारत लाया जाएगा. आधुनिक फीचर्स की बात की जाए तो रियर पार्किंग सेंसर्स/ कैमरा, कनेक्टेड नेविगेशन एंड सर्विसेस, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ट्विन एयर बैग्स, ऑटोमैटिक ब्रेकिंग, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स इसमें मिलेंगे. 

अब दुनिया ने देखी अनोखी E-Bike, एक चार्ज में दौड़ेगी 64 किलोमीटर

आने को तैयार 2019 bajaj dominar 400, इतना पावरफुल होगा इंजन

Benelli ने मचा दी धूम, भारत में एक साथ उतार दी 2 धाकड़ गाड़ियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -