Renault Kwid Electric कार हुई लॉन्च, कीमत है बहुत किफायती
Renault Kwid Electric कार हुई लॉन्च, कीमत है बहुत किफायती
Share:

भारत में अपने ग्राहकों के लिए Renault बहुत जल्द नई कार लॉन्च करने वाला है और यह कंपनी की सस्ती कार Kwid का इलेक्ट्रिक वर्जन होगा. इंडियन मार्केट में जहां इस कार का इंतजार हो रहा है वहीं कंपनी ने चाइना में इसका एक वेरियंट लॉन्च कर दिया है. चीन में City K-ZE नाम से लॉन्च की गई इलेक्ट्रिक Kwid का कॉन्सेप्ट सबसे पहले 2018 में शोकेस किया गया था और मौजूदा पेट्रोल वेरियंट के मुकाबले इसका डिजाइन मिलता-जुलता जरूर है लेकिन कई नए बदलाव भी देखने को मिले हैं. इलेक्ट्रिक City K-ZE पर 271 किलोमीटर की रेंज मिलने का दावा कंपनी की और से किया जा रहा है.

दिग्गज ऑटो कंपनी ने ओला-उबर से संबंधित वित्त मंत्री के बयान को किया खारिज

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि NDEC साइकिल पर यूज किए गए पैरामीटर्स अलग होने के चलते जरूरी नहीं है कि रियल-वर्ड में भी कंपनी की ओर से बताई गई 271 किलोमीटर ऑन फुल चार्ज परफॉर्मेंस आपको मिले. हालांकि, इसमें कोई दो राय नहीं है कि 200 किलोमीटर की रेंज भी इलेक्ट्रिक कार के बिल में परफेक्टली फिट हो जाता है. कार में 26.8kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है जो 43.3bhp और 125Nm टॉर्क पैदा करने वाले फ्रंट में दिए गए एक इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देता है. कार को उसी CMF-A प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है जो भारत में बेचे जाने वाले Kwid में भी मिलता है. हालांकि, नए इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन और बैटरी इस कार में मिलने वाले ट्विस्ट हैं.

 मंदी का असरः इस फेमस मोटर कंपनी ने बंद किया उत्पादन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत में कार की बैटरी एसी और डीसी फास्ट चार्जिंग दोनों को सपॉर्ट करती है. 6.6kWh AC पॉवर स्रोत के साथ, City को जीरो से लेकर फुल चार घंटे में चार्ज किया जा सकता है. एक डीसी चार्जर सिर्फ 30 मिनट में बैटरी को 30 परसेंट से 80 परसेंट तक बढ़ा सकता है. अंदर इलेक्ट्रिक Kwid में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम सहित नए फीचर्स मिलते हैं, जिनमें स्मार्टफोन के साथ 4G, वाईफाई कनेक्टिविटी, ऑनलाइन म्यूजिक और रिमोट वीइकल टेलिमेट्री सपोर्ट मिलता है. सिटी के बेस वेरिएंट को चीन में 61,800 युआन में लॉन्च किया गया है जो करीब 6.22 लाख रु के आसपास है.

Bajaj Pulsar 150 से Pulsar NS160 कितनी है अलग, जानिए तुलना

Kwid का इलेक्ट्रिक वर्जन अपनी सबसे सस्ती कार के तौर पर कंपनी भारत में लाने की तैयारी कर रही है. Kwid Electric की कीमत भारत में भी 10 लाख रुपये से कम रह सकती है. कंपनी 5 नई कारें और कुछ मौजूदा मॉडल्स के अपडेटड वर्जन लाएगी. रेनॉ अपने प्लान पर तेजी से काम कर रही है, ताकि घाटे में चल रहे अपने ऑपरेशन्स को उबार सके. भारत में रेनॉ के सीईओ और एमडी वेंकटराम मामिलापल्ले ने बताया कि कंपनी ने इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए काम शुरू कर दिया है. हालांकि, इलेक्ट्रिक गाड़ियों को चार्ज करने के लिए यहां पर्याप्त इन्फ्रास्ट्रक्चर की कमी एक चुनौती बनी हुई है.

जल्द ही साइकिल लवर्स को मिलेगा तोहफा, मिलेगी पेडल-असिस्टेड इलेक्ट्रिक बाइक

TVS Jupiter या Hero Pleasure Plus स्कूटर कौन है सबसे बेहतर और किफायती

TVS Jupiter से TVS Zest 110 कितनी है दमदार, ये है तुलना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -