Renault Kwid दुनिया के सामने हुई पेश, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 250 km

Renault Kwid दुनिया के सामने हुई पेश, एक बार चार्ज  करने पर चलेगी 250 km

भारत मे अपनी सबसे छोटी और किफायती इलेक्ट्रिक व्हीकल बेस्ड Kwid हैचबैक को Shanghai motor show 2019 में  Renault  पेश कर सकती है. इस कार को Renault ने Dongfeng Motors के साथ मिलकर बनाया जाएगा. जिसका तालुक इस ब्रांड के चाइनीज पार्टनर रूप मे है. इस साल के अंत तक इस कार को चीन में लॉन्च किया जाएगा. साथ ही कुछ बाजारों में निर्यात भी किया जाएगा. कार का निर्माण मध्य चीन के शियान में डोंगफेंग किया जाएगा. इस स्थान पर सालाना 1,20,000 यूनिट्स कार बनाने की क्षमता है.

कॉन्सेप्ट फॉर्म में Renault ने Kwid EV को K-ZE कॉन्सेप्ट के रूप में पेरिस मोटर मे पिछले साल शो पेश किया था. यही उम्मीद की जाती है कि प्रोडक्शन-स्पेक Kwid EV को स्टाइल कॉन्सेप्ट के आसपास ले जाए. इसमें स्प्लिट हेडलैंप डिजाइन के साथ एक स्टाइलिश ग्रिल मिलती है. जो LED डे-टाइम रनिंग लैंप और उनके नीचे रखे गए बड़े हेडलैंप को विभाजित करती है - यह लेआउट टाटा हैरियर और आगामी हुंडई वेन्यू एसयूवी के समान होगा. कंपनी सेल के मद्देनजर ही इस कार के निर्माण मे कुछ परिवर्तन कर सकती है.

अगर हम बात करें Kwid EV की जो  Renault का उत्पाद है  उसे संयुक्त रूप से Dongfeng के साथ निर्मित और नए एनर्जी ऑटोमोटिव ज्वाइंट वेंचर eGT के तहत विकसित करेगी. पिछले साल इसका गठन किया गया था. माना जा रहा है कि प्रोडक्शन-स्पेक ईवी का कोई टेक्निकल डिटेल्स सामने नहीं आई है. वही K-ZE कॉन्सेप्ट का दावा था. इस कार को बनाने के लिए कंपनी ने उत्पादन को और भी दुरूस्त किया है.

बाजार में बिकने वाली है सुपरबाइक, देगी 320 KM तक का माइलेज

2 सबसे नई बाइक्स, कीमत है 60,000 रु से कम

हीरो की बिक्री को देखकर आप रह जायगे हैरान