RENUALT की बिक्री में आया भारी उछाल, बढ़ी 63 फीसदी
RENUALT की बिक्री में आया भारी उछाल, बढ़ी 63 फीसदी
Share:

हाल ही इस बात को पूरी तरह से सच बताया गया है कि रेनॉ इंडिया की सबकॉम्पैक्ट एसयूवी ट्राइबर हर वर्ग की पसंद बन गई है. और बिक्री के मामले में इसने सिर्फ दो महीने में ही एक नया आंकड़ा छू लिया है. कंपनी के मुताबिक बीत दो माह में उसने करीब दस हजार रेनॉ ट्राइबर की डिलीवरी गई है. इससे पता चलता है कि यह सात सीटों वाली गाड़ी लोगों को खासी पसंद आने लगी है. वही मिली जानकारी के अनुसार जानकारी के अनुसार मुंबई की डीलरशिप बेंचमार्क मोटर्स में दस हजार रेनॉ ट्राइबर डिलीवरी की जा चुकी हैं. फ्रैंच ऑटोमेकर कंपनी रेनॉ इंडिया की अक्टूबर में कुल बिक्री साल 2018 के मुकाबले साल 2019 में 63 फीसदी बढ़ी है. पिछले महीने कंपनी ने भारत में 11,516 यूनिट ट्राइबर बेची हैं.

वही ऐसा भी कहा जा रहा है कि रेनॉ के इस नए मल्टीपर्पस व्हीकल में रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड लिमिट अलर्ट, सभी सीट्स के लिए थ्री-प्वॉइंट सीटबेल्ट और रिवर्स कैमरा है. इसमें 625 लीटर की बूट क्षमता है. ट्राइबर में तीसरी सीट वाली लाइन को आसानी से अलग कर पाएंगे और वहां सामान रखा जा जाएगा. वही यह कार सात सीट वाली है. लेकिन यदि पांच लोग सफर कर रहे हों तो लगेज रखने की क्षमता और बढ़ा दी गयी है. इसके अगले हिस्से में डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कन्सोल दिया है, साथ ही स्टार्ट/स्टॉप बटन, कीलेस एंट्री के साथ ऑटोलॉक फंक्शन भी मिल रहा है. जंहा इसमें 1.0 लीटर का डुअल वीवीटी सिस्टम वाला तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 6250 आरपीएम पर 71 बीएचपी पावर और 3500 आरपीएम पर 96 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रख पाएगी. कंपनी का कह न है कि कार के इंजन को पांच-स्पीड मैन्युअल और एएमटी गियरबॉक्स में उपलब्ध कराया है.

इसके टॉप मॉडल के साथ 15 इंच के अलॉय व्हील और बाकी मॉडल्स के साथ 14 इंच के व्हील लगाए गए है. ऐसा भी कहा जा रहा है कि ट्राइबर के डैशबोर्ड पर आठ इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है. जो एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो, नेविगेशन, USB और ब्ल्यूटूथ कनेक्टिविटी और एचबीएसी यूनिट के साथ है. अंत में सबसे महत्वपूर्ण बात इस गाड़ी की कीमत कितनी है. हम आपको बता दें कि इस गाड़ी की कीमत चार लाख 95 हजार शुरू होती है, जो साढ़े छह लाख रुपये तक जाती है. बता दें इस कीमत में रजिस्ट्रेशन, बीमा शुल्क आदि शुल्क शामिल नहीं किया गया है.

जल्द लॉन्च होगा KTM और HONDA का नया मॉडल, होंगे कुछ खास फीचर

सबको पीछे छोड़, स्मार्टफोन ब्रैंड में Xiaomi बनी भारत में नंबर वन

वोडाफोन ने लॉन्च किया नया ऑफर, अनलिमिटेड कालिंग के साथ अतिरिक्त डाटा मुफ्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -