आ गयी नयी रीनॉल्ट डस्टर बीएस6  इंजन के साथ , फीचर्स है लाजवाब
आ गयी नयी रीनॉल्ट डस्टर बीएस6 इंजन के साथ , फीचर्स है लाजवाब
Share:

भारत में लागू होने जा रहे वाहनों के नए मानकों के आधार पर Renault ने अपनी पॉप्युलर SUV कार रेनॉ डस्टर को BS6 इंजन के साथ लॉन्च कर दिया है। कार के BS6 वर्जन की कीमत से भी कंपनी ने पर्दा उठा दिया है। BS6 इंजन वाली रेनॉ डस्टर की शुरुआती कीमत 8.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। कंपनी की वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक यह कार RXE, RXS, और RXZ तीन वेरियंट्स में उपलब्ध होगी। कार के टॉप एंड मॉडल की कीमत 9.99 लाख रुपये है। आपको बता दें कि रेनॉ और मारुति पहले ही यह घोषणा कर चुके हैं कि कंपनी अपने डीजल मॉडल्स को BS6 इंजन में अपग्रेड नहीं करेगी।

इसके डिज़ाइन और लुक की बात करे तो कंपनी ने इसमें कोई ख़ास बदलाव नहीं किये है फेसलिफ्ट मॉडल में कंपनी पहले ही एक्सटीरियर में कॉस्मेटिक अपडेट कर चुकी है। फेसलिफ्ट डस्टर को फ्रेश लुक देने के लिए इसमें क्रोम फिनिश के साथ नई फ्रंट ग्रिल, एलईडी डीआरएल के साथ प्रोजेक्टर हेडलैम्प, नया फ्रंट बंपर, फ्रंट और रियर स्किड प्लेट्स, रूफ रेल्स, 16-इंच एवरेस्ट डायमंड कट अलॉय वील्ज और पीछे वाले गेट पर प्लास्टिक क्लैडिंग दी गई थी।

वही दूसरी ओर इसके इंजन में कई बदलाव किये गए है रेनॉ डस्टर 2020 में 1.5 लीटर, फोर सिलिंडर BS6 कंप्लायंट इंजन दिया गया है। यह इंजन 105bhp पावर और 142Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। कार 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती है। टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आ रही डस्टर इस कार को पहले से ज्यादा पावरफुल और लेटेस्ट इंजन मिलने जा रहा है। कंपनी ने बताया कि Renault Duster अब 1.3 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आएगी। इस इंजन में टर्बोचार्जिंग और डायरेक्ट इंजेक्शन जैसे फीचर्स होंगे। यह 1.3 लीटर, चार सिलिंडर पेट्रोल इंजन 153bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसका सीधा मतलब है कि कार की पावर करीब 48bhp और टॉर्क 108 Nm बढ़ जाएगा। वर्तमान रेनॉ डस्टर में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है।

स्कोडा की पॉपुलर SUV लांच, मात्र 50000 से कर सकते है बुकिंग

रॉयल एनफील्ड लांच के पहले दिया बाइक को कोड नेम , फीचर्स जान बन जाएंगे फैन

हुंडई एलांट्रा फेसलिफ्ट को तीन वैरिएंट्स में किया जाएगा लांच, जाने फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -