रेनॉल्ट कैप्चर और रेनॉल्ट डस्टर, कौन है बेस्ट
रेनॉल्ट कैप्चर और रेनॉल्ट डस्टर, कौन है बेस्ट
Share:

नई दिल्ली. रेनॉल्ट कैप्चर लॉन्चिंग से पहले ही चर्चा का विषय बनी हुई है. बताया जा रहा है कि इसे भारत में साल के अंत तक लांच किया जा सकता है. मार्केट में आने के बाद इसका कॉम्पिटिशन हुंडई क्रेटा और कंपनी की ही डस्टर एसयूवी से होगा. बता दे कि इस रेनॉल्ट के इस मॉडल को बी0 प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है. यदि दोनों रेनॉल्ट कैप्चर और रेनॉल्ट डस्टर में अंतर बात की जाए तो दोनों की कद काठी में ज्यादा अंतर नहीं है. लम्बाई में 76 MM और चौड़ाई में 9 MM का अंतर है. रेनॉल्ट डस्टर रेनॉल्ट कैप्चर से थोड़ी अधिक बड़ी है. एक ही प्लेटफॉर्म में बने होने के बाद भी दोनों के डिजाइन में बहुत अंतर है.

रेनॉल्ट डस्टर दमदार और बोल्ड नजर आती है, जबकि रेनॉल्ट कैप्चर में फुली क्रॉसओवर की झलक दिखती है. डस्टर हाइवे राइडिंग के लिए बेहतर है जबकि कैप्चर हाइवे के अलावा ऑफ रोडिंग के लिए भी इस्तेमाल की जा सकती है. कैप्चर का केबिन डस्टर के मुकाबले अधिक प्रीमियम है. कैप्चर में डिजिटल एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर समेत कई फीचर आएंगे. डस्टर की तुलना में इस में इंफोटेंमेंट सिस्टम को ऊपर की तरफ पोजिशन किया गया है. कैप्चर में कई फीचर डस्टर से लिए गए है, इसके साथ ही यह डस्टर से कई मामलों में आगे है.

दोनों गाड़ी में कॉमन फीचर के तहत एसयूवी में रेनो मीडियानव 2 7-इंच इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है. दोनों में क्लाइमेट ट्रोलक्रूज़ कंट्रोलटेललैंप्स, एलईडी ग्राफिक्स के साथड्यूल फ्रंट एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), हिल होल्ड, एबीएस, ईबीडी और ब्रेक असिस्ट जैसी फीचर्स एक जैसे ही है.

ये भी पढ़े

जानिए देश में अवेलेबल सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में

रॉयल एनफील्ड ने क्लासिक सीरीज में लांच किये दो नए कलर वेरियंट

मारुति सुजुकी ऑटोप्रीकस कॉम्पीटिशन 7 सितंबर से होगा शुरु

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -