मारुति अर्टिगा से बहुत सस्ती होने वाली है रेनो की 7 सीटर एमपीवी
मारुति अर्टिगा से बहुत सस्ती होने वाली है रेनो की 7 सीटर एमपीवी
Share:

बीते दिनो पहले न्यूज आई थीं, कि रेनो जल्द ही क्विड बेस्ड एमपीवी पर कार्य कर रही है. कंपनी को रेनो इस एमपीवी के जरिए मारुति की अर्टिगा से मुकाबला करना है. कंपनी द्वारा बनाई इस एमपीवी की खासियत होगी कि अर्टिगा के मुकाबले यह सस्ती होगी. कार बाजार मे रेनो एमपीवी की खबरों को लेकर बाजार गर्म था. कंपनी रेनो ने एक टीजर जारी करते हुए इस एमपीवी के नाम का खुलासा कर दिया है. इस नई एमपीवी का नाम Triber होगा. रेनो को कंपनी इस साल की दूसरी छमाही यानी जुलाई में लान्च करेगी.

हाल ही मे बीते म​हीनो मे रेनो इस एमपीवी की टेस्टिंग की थी. इस कार की सीधी टक्कर मारुति की अर्टिगा और डेटसन गो प्लस से है. कंपनी के मुताबिक ट्राइबर एक 7 सीटर कार होगी, इसके अलावा क्विड का टर्बोचार्ज्ड 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन लगाया गया है. कंपनी ने इस कार को मैनुअल के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में भी लान्च किया है.

अगर बात करे फीचर्स की, तो इसमें वी शेप वाला रेडिएटर ग्रिल, एलईडी डीआरएल, स्लिम हेडलाइट सेटअप और एलईडी टेल लाइट्स लगाई गयी है. कार को सुरक्षित रखने के लिए रेनो ट्राइबर में ड्राइवर साइड एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, स्पीड वार्निंग सिस्टम, ड्राइवर और को-ड्राइवर के लिए सीट बेल्ड रिमाइंडर जैसे फीचर लगाया गया है. इस कमाल की कार की कीमत 5 लाख से 8.5 लाख रूपये तक तय की गयी है जिससे मारूति की अर्टिगा को अच्छी चुनौती मिल सकती है.

A.I से लैस मोटरसाइकिल होगी लॉन्च, तय कर सकेंगे 150 किलोमीटर दूरी

हीरो की बिक्री को देखकर आप रह जायगे हैरान

इस वर्ष Royal Enfield करेगा 700 करोड़ रुपये का निवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -