गांधीनगर: PM मोदी की मां के नाम से नहीं होगी सड़क, जानिए क्यों लिया गया ये फैसला?
गांधीनगर: PM मोदी की मां के नाम से नहीं होगी सड़क, जानिए क्यों लिया गया ये फैसला?
Share:

गांधीनगर: गांधीनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां को समर्पित की जाने वाली सड़क का नाम अब हीराबेन के नाम पर नहीं होने वाली है। जी दरअसल, हीराबेन के 100वें जन्मदिन के मौके पर तय किया गया था कि, 'गांधीनगर की सड़क का नाम उनके नाम पर रखा जाएगा।' सूत्रों का कहना है कि इस फैसले के विरोध में प्रतिक्रियाएं सामने आने के बाद ये फैसला लिया गया है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि गांधीनगर के मेयर हितेश मकवाना ने घोषणा की थी कि रायसन इलाके में 80 मीटर सड़क का नाम 'पूज्य हीरा मार्ग' रखा जाएगा क्योंकि पीएम मोदी की मां हीराबेन 100वां साल पूरा कर रही हैं।

जी दरअसल हितेश मकवाना ने अपने बयान में कहा था, "रायसन क्षेत्र में 80 मीटर सड़क को 'पूज्य हीरा मार्ग' के रूप में जाना जाएगा ताकि आने वाली पीढ़ी उनके जीवन से प्रेरणा ले सके। इसका उद्देश्य उनका नाम हमेशा के लिए जीवित रखना और आने वाली पीढ़ियों के लिए सेवा का पाठ सीखना है।" हालाँकि अब यह बात सामने आई है कि पीएम मोदी की मां हीराबेन के नाम पर सड़क का नामकरण अब टाल दिया गया है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि पीएम मोदी के परिवार ने कभी भी पीएम के नाम का इस्तेमाल नहीं किया। जी हाँ और पीएम मोदी का परिवार किसी भी तरह की राजनीति से हमेशा दूर रहता है। आपने देखा होगा कि पीएम मोदी का परिवार कभी लाइमलाइट में नहीं आता।

जी दरअसल बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने यह भी कहा कि, 'देश में ज्यादातर सड़कें और योजनाएं गांधी और नेहरू के नाम पर हैं। गुजरात विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा के शीर्ष नेता कोई विवाद नहीं चाहते थे।' इसी के साथ गांधीनगर के मेयर हितेश मकवाना का कहना है, "नामकरण को फिलहाल के लिए टाल दिया गया है। अभी सड़क का नाम रखने की कोई योजना नहीं है। यह कब होगा, फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता।"

जमीनी विवाद में भाभी ने देवर के प्राइवेट पार्ट में डाल दिया खौलता हुआ पानी

तारक मेहता के शो छोड़ने को लेकर जेठालाल ने दे डाला ये बड़ा बयान

राशन कार्ड लाभार्थियों को लगेगा बड़ा झटका! अब नहीं मिलेगा फ्री गेहूं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -