रेन झिकियांग को चीन में 18 साल की सजा

Sep 22 2020 02:42 PM
रेन झिकियांग को चीन में 18 साल की सजा

चीन महामारी की शुरुआत के साथ चर्चा में रहा है लेकिन अब एक राजनयिक को सजा सुनाई गई है। पूर्व अचल संपत्ति टाइकून और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के मुखर रेन झिकियांग को भ्रष्टाचार के आरोप में 18 साल की सजा सुनाई गई है। बीजिंग की एक अदालत ने रेन झिकियांग को "भ्रष्टाचार, रिश्वत और सार्वजनिक धन के गबन का दोषी पाया", राज्य मीडिया को एक मीडिया हाउस को सूचित किया गया। उसे 4.2 मीटर युआन (£ 482,950; $ 620,000) का जुर्माना भी भरना होगा। रेन इस साल मार्च में लापता हो गए थे, एक निबंध लिखने के तुरंत बाद राष्ट्रपति शी की आलोचना की।

हालाँकि इसमें सीधे तौर पर राष्ट्रपति शी का नाम नहीं था, लेकिन उनके बारे में ऐसा माना जाता था। बीजिंग नंबर 2 इंटरमीडिएट पीपुल्स कोर्ट ने कहा कि रेन ने 1.25 मीटर की कीमत के सुझावों को स्वीकार किया और लगभग 50 मीटर युआन का गबन किया। कहा जाता है कि उन्होंने "स्वेच्छा से" सभी आरोपों को स्वीकार किया है और निर्णय के खिलाफ अपील नहीं करेंगे। युआन प्रॉपर्टी कंपनी के पूर्व अध्यक्ष न केवल एक बिजनेस टाइकून हुए थे।

मंत्रालय के एक अधिकारी के बेटे, उन्हें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ घनिष्ठ संबंध रखने के लिए भी जाना जाता था और वे इस स्थिति में थे कि पार्टी के उनके आलोचक विशेष रूप से सहायक होंगे। राइट्स ग्रुप्स ने लगातार चीन पर भ्रष्टाचार के आरोपों को असंतोष को खत्म करने का एक तरीका बताया है। रेन का तेज आलोचनात्मक निबंध बीजिंग में वायरस के प्रकोप से निपटने के बारे में था और राष्ट्रपति शी के एक टेलीविज़न भाषण के बाद आया था।

देश के इन स्थानों पर मिलेगी नेचुरल खूबसूरती और एडवेंचर

राष्ट्रपति के खिलाफ सड़कों पर उतरीं इस देश की महिलाएं, मांग रही इस्तीफा

अब संयुक्त अरब अमीरात और इसराइल क्षेत्रीय फिल्म समारोह के लिए हुए साथ