मेकअप उतारना भी है एक आर्ट

महिलाएं कुछ करे न करें लेकिन मेकअप ना करें,ऐसा कैसे हो सकता है. मेकअप से उनकी खूबसूरती में चार चाँद लग जाते हैं। अमूमन हर महिला हर रोज मेकअप करती है। चाहे कुछ भी हो लेकिन मेकअप प्रोडक्ट्स आखिर बने केमिकल्स से ही होते है. मेकअप में मौजूद केमिकल त्वचा को क्षति पहुंचाते हैं। जितना जरूरी मेकअप लगाना है उतना ही जरूरी उस मेकअप को सावधानी से और सही तरीके से हटाना भी है।

मेकअप न हटाया जाए तो यह त्वचा के छिद्रों को बंद कर देता है। चलिए जानते है कुछ ऐसे ही तरीकों के बारे में। लाइनर, काजल और मस्कारा को हटाने के लिए अलग रिमूवर की जरूरत होती है। इसके लिए बेबी ऑयल और बेबी लोशन भी इस्तेमाल कर सकती हैं। लाइनर और मस्कारा हटाते समय इसे हलके हाथों से साफ करें। मेकअप हटाने के लिए जो भी प्रोडक्ट इस्तेमाल करें उसे कॉटन बॉल की सहायता से ही साफ करें।

यह त्वचा के छिद्रों को साफ करता है, मेकअप को अच्छी तरह हटाता है। साथ ही त्वचा की धूल-गंदगी भी बारीकी से साफ कर देता है। मेकअप हटाने के बाद त्वचा को टोन अप करने के लिए टोनर लगाएं। उसके बाद मॉयस्चराइजर लगाएं, ताकि त्वचा की कुदरती नमी बरकरार रहे। नियमित क्लीनिंग, टोनिंग और मॉयस्चराइजिंग से त्वचा किसी भी प्रकार की समस्या से दूर रहती है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -