त्वचा की झुर्रियों को दूर करता है चुकंदर
त्वचा की झुर्रियों को दूर करता है चुकंदर
Share:

यह बात तो सभी जानते हैं की चुकंदर हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. पर क्या आप जानते हैं कि सेहत के साथ-साथ चुकंदर हमारी खूबसूरती के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. चुकंदर में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं, जो आपको झुर्रियों, डार्क सर्कल, पिंपल्स आदि समस्याओं से छुटकारा दिला सकते हैं. इसके इस्तेमाल से आप पिंपल्स की समस्या से भी छुटकारा पा सकते हैं. आज हम आपको चुकंदर के फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपके चेहरे की रंगत गुलाबी हो जाएगी और साथ ही  स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. 

1- अगर आप अपने चेहरे की रंगत में निखार लाना चाहती हैं, तो एक कटोरी में एक चम्मच चुकंदर का रस ले ले. अब इसमें आधा चम्मच नींबू का रस मिलाएं. अब रुई के 1 टुकड़े को इस रस में डूबा कर अपने चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. अगर आप हफ्ते में दो बार इस फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं, तो आपकी रंगत में निखार आ जाएगा. 

2- पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए चुकंदर के रस में थोड़ा सा एलोवेरा जेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट के बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपको पिंपल्स की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. 

3- अपनी त्वचा से झुर्रियों को दूर करने के लिए एक चम्मच चुकंदर के रस में थोड़ा सा शहद मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट के बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इस फेस पैक का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा से झुर्रियों की समस्या से दूर हो जाएगी.

 

केसर के इस्तेमाल से पाएं बेदाग और खिली खिली त्वचा

पिम्पल्स और डेड स्किन की समस्या को दूर करता है चमेली का फूल

सांवलेपन की समस्या से छुटकारा दिलाता है टमाटर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -