पिम्पल्स और डेड स्किन की समस्या को दूर करता है चमेली का फूल
पिम्पल्स और डेड स्किन की समस्या को दूर करता है चमेली का फूल
Share:

चमेली का फूल दिखने में बहुत ही खूबसूरत होता है. इसकी खुशबू भी मन मोह लेने वाली होती है. पर क्या आपको पता है कि चमेली का फूल खूबसूरती को बढ़ाने के लिए भी बहुत काम आता है. इसके इस्तेमाल से चेहरे में निखार आता है.  चमेली के फूलों के इस्तेमाल से आप स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं.  अगर आपके शरीर के किसी हिस्से में सूजन आ गई है तो चमेली के फूलों को पीसकर सूजन वाली जगह पर लगाएं. ऐसा करने से आपको सूजन से आराम मिल जाएगा. आज हम आपको चमेली के फूल के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर डेड स्किन और गंदगी के कारण पिंपल्स आ गए है, तो आप चमेली के फूलों का इस्तेमाल कर  सकती है. इसके लिए चमेली के फूलों को पीसकर इसमें थोड़ा सा गुलाब जल मिला लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. अब अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. रोजाना ऐसा करने से आपके चेहरे से पिंपल्स और डेड स्किन की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- चेहरे की झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए चमेली के फूलों को दूध के साथ मिलाकर पीस लें. अब इसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में दो से तीन बार फेस पैक का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे की झुर्रियां दूर हो जाएंगी.

 

ब्लीच करने से पहले ध्यान रखें ये बातें

इस वस्तु के इस्तेमाल से करें चेहरे के दाग धब्बों को दूर

ओट्स फेस पैक दूर करता है पिम्पल्स और टैनिंग की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -