कोहनी और घुटने के कालेपन को दूर करता है पुदीना
कोहनी और घुटने के कालेपन को दूर करता है पुदीना
Share:

कई बार आपकी गोरी गोरी त्वचा पर काले काले दाग आ जाते हैं. जो आपकी पूरी खूबसूरती को खराब कर देते हैं. यह काले दाग आपकी आंखों के नीचे, कोहिनी, घुटने और अंडर आर्म्स पर आते हैं. काले दागों के कारण कभी-कभी लड़कियां अपनी पसंद के कपड़े भी नहीं पहन पाती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपनी कोहिनी और घुटने के कालेपन को दूर कर सकते हैं. 

पुदीने के इस्तेमाल से आप अपनी कोहिनी और घुटने के कालेपन की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक बर्तन में एक कप पानी डालकर उबालें. जब यह अच्छे से उबल जाए तो इसमें पुदीने की पत्तियों को डालकर उबालें. अब इसमें थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर पानी को ठंडा करें. अब रुई के एक टुकड़े को पानी में डूबा कर अपनी कोहनी और घुटनों पर लगाएं. आधे घंटे बाद अपनी त्वचा को ठंडे पानी से धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपकी कोहिनी और घुटने का कालापन दूर हो जाएगा. 

संतरे के छिलके के इस्तेमाल से भी आप अपनी कोहिनी और घुटनों के कालेपन को दूर कर सकती हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए संतरे के छिलके के पाउडर में थोड़ा सा गुलाबजल और दूध मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को अपनी कोहनी और घुटने पर लगाकर अच्छे से स्क्रब करें. थोड़ी देर बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी कोहिनी और घुटने का रंग निखर जाएगा.

 

जानिए क्या है बालों में मेहँदी लगाने का सही तरीका

बालों की जड़ो को मजबूत बनाता है करी पत्ता

टैनिंग और डेड स्किन की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -