बालों की सभी समस्याओं को दूर करता है अंडे का हेयर मास्क

बालों की सभी समस्याओं को दूर करता है अंडे का हेयर मास्क

गर्मियों की तेज धूप, प्रदूषण और गलत लाइफस्टाइल के कारण बालों पर बुरा असर पड़ता है. यह सभी चीजें महिलाओं के बालों को डैमेज कर देती हैं. जिससे बालों में डैंड्रफ और झड़ने की समस्या हो जाती है. रूखे और डैमेज बालों को फिर से खूबसूरत बनाने के लिए आप अंडे का इस्तेमाल कर सकते हैं. अंडे में भरपूर मात्रा में प्रोटीन और अन्य पौष्टिक तत्व मौजूद होते हैं जो बालों के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. अंडे के इस्तेमाल से आप खूबसूरत मुलायम और सिल्की बाल पा सकते हैं. 

1- अगर आपके बाल रूखे और बेजान हो गए हैं तो अंडे के घोल को अपने बालों में लगाएं. जब यह सूख जाए तो अपने बालों को शैंपू से धो लें. ऐसा करने से आपके बाल खूबसूरत और मुलायम हो जाएंगे. 

2- बालों से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए अंडे के घोल में कैस्टर ऑयल मिलाकर अपने बालों की जड़ों में लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने बालों की मसाज करें. ऐसा करने से आपके बाल कंडीशनर हो जाएंगे. 

3- सभी महिलाएं अपने बालों को खूबसूरत और मुलायम बनाना चाहती हैं. अपने बालों को खूबसूरत बनाने के लिए हल्के गुनगुने पानी में बेबी ऑयल और अंडे का पीला भाग मिलाकर अपने बालों में लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बाल खूबसूरत और मुलायम हो जाएंगे. 

4- बालों को काला घना और मजबूत बनाने के लिए अंडे के घोल में नींबू का रस और दही मिलाकर अपने बालों में लगाएं. आधे घंटे बाद इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बाल काले घने और चमकदार हो जाएंगे.

 

त्वचा और बालों के लिए फायदेमंद होती है पालक

चेहरे के अनचाहे बालों को दूर करते हैं यह आसान तरीके

स्किन टोन में निखार लाते हैं मेथी के दाने

?