आप भी इस तरह बना सकते है अपने दाँतों को और भी चमकदार

आप भी इस तरह बना सकते है अपने दाँतों को और भी चमकदार

हंसी आपके चेहरी की सबसे खूबसूरत चीज जिस पर लोग फिदा होते है लेकिन कई बार दातों पर पीलापन होने की वजह से शर्मिंदा होना पड़ता है। दातों पर पीलासपन जमा होने से खुलकर हंस नहीं पाते है। मुंह बंद करके या फिर मुंह पर हाथों को रखकर हंसते है ताकि शर्मंदगी महसूस ना हो। इस पीलेपन के पीछे कई कारण है जैसे कि चाय, काफी, तंबाकू का ज्यादा सेवन करना। अगर आप इस समस्या से जूझ रहे है तो आप यह घरेलू नुस्खे अपनाकर पीलेपन से छुटकारा पा सकते है।

नारियल तेल का उपयोग अभी तक सिर्फ बालों के लिए किया जाता था पर अब दांत के लिए भी करते है। एक चम्मच नारियल तेल लेकर उसे दांतों पर लगाना है। इसके बाद में कुछ मिनिट तक उससे ब्रश करके कुल्ला कर लें।  दातों का पीलापन छूटाने में नींबू सबसे मददगार है। इसके लिए नींबू के रस में नमक मिलाकर दांतो पर लगाएं थोड़ा सा ब्रश करें और फिर कुल्ला कर लें। इसका उपयोग दो हफ्ते तक लगातार करें। थोड़े दिन में आपको रिजल्ट मिल जाएगा।

बेकिंग सोडा दातों पर से पीलापन हटाने के लिए रामबाण माना जाता है। इसके लिए आप टूथपेस्ट में बेकिंग सोड़ा मिलाकर ब्रश करें। इसके साथ ही आप बेकिंग सोडा को पानी में डालकर उसका घोल बना लें और कुल्ला करें। 15 दिन में इसे एक बार करें। धीरे — धीरे आपको परिणाम मिलने लगेंगे।  

कानपुर में लगी आग, 4 दुकाने जलकर पूरी तरह हुई खाक

बड़ी खबर: चमन गैस में एक बार फिर खत्म हुई ऑक्सीजन, रात भर प्लांटों में लाइन

कानपुर-मानिकपुर सहित कई ट्रैन हुई रद्द