शंख से दूर करे अपने घर का वास्तु दोष
शंख से दूर करे अपने घर का वास्तु दोष
Share:

अगर आप चाहते है की आपकी धन की कमी हमेशा के लिये दूर हो जाये तो वास्तु के अनुसार दिए गए नियमो का पालन करके अपनी इस समस्या से मुक्ति पा सकते है. धन-सुख के लिए वास्तुशास्त्र में चीजें ऐसी बताई गई हैं जिससे धन एवं सुख में बाधक तत्वों का प्रभाव दूर हो जाता है और देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

1-बांसुरी को वास्तु दोष दूर करने में बहुत ही खास माना गया है. आर्थिक समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए व्यक्ति को चांदी की बांसुरी घर में रखना चाहिए. आप चाहें तो सोने की बांसुरी भी रख सकते हैं. वास्तु शास्त्र में अनुसार, सोने की बांसुरी घर में रखने से घर में लक्ष्मी का वास बना रहता है. अगर सोने अथवा चांदी का बांसुरी रखना संभव नहीं हो तो बांस से बनी बांसुरी घर में रख सकते हैं. इससे भी वास्तु दोष दूर होता है और धन पाने के योग बनने लगते हैं.

2-भगवान गणेश हर रुप में मंगलकारी हैं, लेकिन धन-लक्ष्मी की परेशानियों को दूर करने के लिए नृत्य करती हुई गणेश प्रतिमा घर में रखना बहुत ही शुभ माना जाता है. भगवान गणेश की ऐसी प्रतिमा को इस प्रकार रखना चाहिए कि घर के मेन गेट पर भगवान गणेश की दृष्टि रहें. प्रतिमा नहीं होने पर तस्वीर भी लगा सकते हैं.

3-वास्तु के अनुसार, शंख में वास्तु दोष दूर करने की अद्भुत शक्ति होती है. जिस घर में शंख रखा होता है, वहां हर तरफ पॉजिटिविटी होती है. शास्त्रों में अनुसार, जिस घर के पूजा स्थल में देवी लक्ष्मी के साथ शंख की स्थापना भी की जाती है और नियमित इसकी पूजा करनी चाहिए, वहां देवी लक्ष्मी स्वयं निवास करती हैं. ऐसे घर में धन संबंधी परेशानी कभी नहीं आती है.

तुलसी के साथ आवले की भी करे पूजा

जानिए शिव धारियों वाले दुर्लभ शिवलिंग के बारे में

दूर्वा से न करे माँ दुर्गा की पूजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -