इन नुस्खों के जरिये दूर करें रूसी
इन नुस्खों के जरिये दूर करें रूसी
Share:

कई लोगों को बालों में रूसी होने की शिकायत रहती है जिसके चलते वे काफी परेशान होते है. अगर आप इस बात से परेशान है तो अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है, क्योकि आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे घरेलु नुस्खे जिनके जरिये आप हमेशा के लिए रुसी से छुटकारा पा सकते है.

रूसी से बचने के लिए आप बालो में ज्यादा देर तक बालों में तेल लगाकर ना रखें, क्योकि इससे सिर में ज्यादा रूसी होती है, जिससे बालों को नुकसान होता है. आप चाहे तो सिरके का इस्तेमाल कर सकते है, सिरका रूसी का एक बेहतर इलाज है, इसके लिए आप सिरके को बराबर मात्रा में पानी में मिलाए और इसे बालों में लगाएं और धो दें इससे आपको काफी हद तक फायदा होगा.

नीम में एंटीबैक्टीरियल और एंटीफंगल क्वालिटी होती है जो रूसी दूर करने में मदद करेगी, इसलिए आप नीम का भी इस्तेमाल कर सकते है. साथ ही बेकिंग सोडे का भी इस्तेमाल कर सकते है इसके लिए आप बैकिंग सोडे को अपने शैम्पू में थोड़ा सा मिलाए और बाल धोएं ऐसा करने से रूसी कम हो जाएगी.

ये भी पढ़े

 

इन टिप्स के जरिये करें सफ़ेद बालों को दूर

ऑयली स्किन को दूर करें इन टिप्स के जरिये

चेहरे का सांवलापन दूर करें इन टिप्स के जरिये

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -