इन नुस्खों से दूर करें नाखूनों का पीलापन
इन नुस्खों से दूर करें नाखूनों का पीलापन
Share:

हाथों की सुंदरता के लिए नाख़ून का सुंदर होना जरुरी है, लेकिन कुछ लोगों के नाख़ून पीले होने लगते है. अगर आपके नाख़ून भी पीले होते है तो आप इन तरीको को आजमाकर पीले नाखूनों से छुटकारा पा सकते है. पीले नाख़ून को सफ़ेद बनाने के लिए आप नीबू का इस्तेमाल कर सकते है.

इसके लिए आप एक कटोरे में नींबू का रस लीजिए फिर इस रस में 10 से 15 मिनट के लिए अपने हाथों को डूबोकर रखें. हर रोज ऐसा करने से आपके नाख़ून सफ़ेद हो जायेंगे. आप चाहे तो नाखूनों का पीलापन हटाने के लिए हाइड्रोजन पेरोक्साइड का भी इस्तेमाल कर सकते है, इसके लिए आप हाइड्रोजन पेरोक्साइड को एक कटोरे में डालकर उसमें कुछ देर अपने हाथों को डूबोए, फिर थोड़ी देर के बाद साफ़ पानी से नाखूनों को धोलें.

पीले नाख़ून को साफ़ करने के लिए आप बेकिंग सोडे का भी इस्तेमाल कर सकते है, इसके लिए आप एक चम्मच बेकिंग सोडा के साथ आधा चम्मच जैतून का तेल और एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना लें, इसके बाद इस पेस्ट को एक टूथब्रश की मदद से नाखूनों पर लगाएं, फिर पांच मिनट के लिए इसे लगा रहने दे और फिर इस पेस्ट को गर्म पानी से धोलें, ऐसा करने से नाख़ून का पीलापन गायब होने लगेगा.

ये भी पढ़े

रसोई की इन चीजों से दूर होते है सफेद बाल

टोमैटो केचअप से बढ़ाये बर्तनों की चमक, जानिए कैसे

जीरे के इस्तेमाल से दूर करें चेहरे के रिंकल्स

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -