इन तरीकों से दूर करें अपने चेहरे के काले दाग धब्बे
इन तरीकों से दूर करें अपने चेहरे के काले दाग धब्बे
Share:

सभी लड़कियां बेदाग और ग्लोइंग स्किन पाना चाहती हैं, पर हर किसी की स्किन ऐसी नहीं होती है. गलत लाइफस्टाइल, टैनिंग खानपान और लगातार बढ़ते प्रदूषण के कारण चेहरे पर काले दाग धब्बे हो जाते हैं. जिससे किसी भी लड़की की पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. अपने चेहरे के काले दाग धब्बों को दूर करने के लिए लड़कियां महंगे से महंगा ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे के काले दाग धब्बे दूर हो जाएंगे. 

1- अपने चेहरे के काले दाग धब्बों को हटाने के लिए छाछ का इस्तेमाल करें. छाछ में भरपूर मात्रा में नेचुरल गुण मौजूद होते हैं जो काले दाग धब्बों को दूर करने में मदद करते हैं. रोजाना सुबह उठने के बाद छाछ से अपने चेहरे को धोएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे के दाग धब्बे खत्म हो जाएंगे. 

2- हल्दी में थोड़ा सा चंदन पाउडर और नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको काले दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. 

3- पुदीना त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से काले दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा मिल सकता है. नियमित रूप से चेहरे पर पुदीने का पेस्ट लगाने से काले दाग धब्बे दूर हो जाते हैं.

 

चेहरे के दाग धब्बों को दूर करता है एल्डरफ्लावर ऑयल

बारिश के मौसम में इन तरीकों से करें अपनी ब्यूटी की देखभाल

पिंपल्स के निशानों को दूर करने के लिए अपनाएं ये तरीके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -