इन आसान नुस्खों से दूर करें कमर का दर्द
इन आसान नुस्खों से दूर करें कमर का दर्द
Share:

ज्यादातर लोगों को कमर में दर्द होने की शिकायत रहती है, कई लोग देर तक ऑफिस में काम करने और बैठे रहने की वजह से भी कमर में दर्द होता है. ऐसे में वे कमर का दर्द ठीक करने के लिए कई तरह के नुस्खे आजमाते है, लेकिन आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे घरेलु नुस्खे जिसे अपनाकर आपकी कमर का दर्द चुटकियो में गायब हो जायेगा.

कमर के दर्द से निजात पाने के लिए सरसों का तेल काफी मददगार साबित होता है. इसके साथ ही ये कमर दर्द की दिक्कत को भी जड़ से खत्म करने में सहायता करता है. इसको इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आप पहले थोड़े से सरसों के तेल को गुनगुना कर लीजिए और फिर हल्के हाथों से कमर पर लगाकर मालिश करें, ऐसा करीब 5 से 10 मिनट तक करें, ऐसा आप हर रोज नहाने से पहले करे इससे आपको कमर के दर्द से राहत मिलेगी.

साथ ही आप गर्म पानी से नाहे ऐसा रोजाना करने से कमर का दर्द जल्दी ही ठीक हो जायेगा. आप चाहे तो कमर का दर्द ठीक करने के लिए एक कपडे को आग की हल्की आंच दिखाकर उसे कमर पर रखे ऐसा करने से भी कमर का दर्द ठीक हो जाता है.

ये भी पढ़े

इन घरेलू नुस्खों से नाखूनों को रखे स्वस्थ

मुँह के छालो को इस नुस्खे से करें दूर

जीरे से पाएं इन बीमारियों से छुटकारा

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -