आपको कंगाल बना सकती हैं ये 6 चीज़ें, इन्हे फ़ौरन करें घर से बाहर
आपको कंगाल बना सकती हैं ये 6 चीज़ें, इन्हे फ़ौरन करें घर से बाहर
Share:

नई दिल्ली: वास्तु शास्त्र के मुताबिक, केवल घर के भीतर मौजूद चीजें ही नहीं बल्कि घर के आस-पास की चीजों से भी वास्तु दोष पैदा होता है. वास्तु दोष की वजह से घर में रहने वालों की शारीरिक, आर्थिक, मानसिक और पारिवारिक जीवन में समस्याएं आती हैं. आइए जानते हैं कौन सी ऐसी चीजें हैं, जिन्हें भूलकर भी अपने घर के अंदर नहीं रखना चाहिए.

- घर के उत्तर व पूर्व में कभी भी कचरा जमा ना होने दें. साथ ही किसी तरह की भारी मशीनें भी उत्तर व पूर्व दिखा में ना रखें. अन्यथा ये आपके घर में वास्तु दोष की वजह बन सकता है.

-अगर आपके घर के सामने कांटेदार पौधे या दूध निकलने वाले पौधे लगे हुए हैं, तो फ़ौरन इन्हें हटा दें. क्योंकि इससे परिवार के सदस्यों के बीच में मदभेद पैदा होते हैं.

-घर में घोड़े की तस्वीर, सूखी बंजर धरती, बंजर पहाड़ों, खंडहर आदि की तस्वीरें लगाते समय वास्‍तु के नियमों का पालन करना अत्यंत आवश्यक है. इस तरह के विषयों पर बनी पेंटिंग्‍स घर में नकारात्मक ऊर्जा फैलाती हैं.

-नकली प्‍लास्टिक के फूल, वास्‍तु के अनुसार अपने घर में नहीं रखने चाहिए. ऐसे फूलों को देखकर मन अशां‍त रहता है.

-घर के आगे कूड़ेदान रखना वास्तु में अशुभ माना जाता है. इससे परिवार के लोगों को गंभीर बीमारियां और धन संबंधी समस्याएं आने लगती है.

-घर को जानवरों की खाल, मुखौटों या तस्‍वीर से नहीं सजाना चाहिए. खासतौर पर अगर जानवर हिंसा की मुद्रा में हो तो इस तरह के फोटोज़ को घर में न लगाएं. और यदि आप घर में ऐसी चीजें रखते भी हैं तो उन्हें नमक के पानी से रेगुलर साफ करें.

क्यों नहीं काटना चाहिए पीपल का पेड़

ब्रम्ह कमल से जोड़ा था ब्रम्हाजी ने गणेशजी का सर

दीपावली पर भूलकर भी न दें ये उपहार, है बहुत ही अशुभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -