गर्दन के कालेपन को दूर करें इस खास नुस्खे के जरिये
गर्दन के कालेपन को दूर करें इस खास नुस्खे के जरिये
Share:

अगर आप ये सोचते है कि चेहरा खूबसूरत है तो आप खूबसूरत है. तो ऐसे नहीं क्योकि चेहरे की खूबसूरती के साथ-साथ गर्दन की खूबसूरती का होना जरुरी है, कई लोग ऐसे होते है जो गर्दन के कालेपन से परेशान होते है जिसके चलते वे गर्दन का कालापन दूर करने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है. लेकिन आज हम बताएंगे कुछ ऐसा नुस्खा जिसके जरिये आप अपने चेहेर के साथ-साथ गर्दन की खूबसूरती भी बड़ा सकते है.

गर्दन की त्‍वचा बेहद कोमल और संवदेनशील होती है. सबसे पहले टिप्स का नाम है स्‍टीमिंग- इसमें आपको एक छोटा तौलिया लेकर उसे गर्म पानी में डुबोएं, इसके बाद तौलिये को निचोड़कर अपनी गर्दन पर लपेट लें और फिर कुछ देर तक तौलिये को गर्दन पर ही लगा रहने दें. ऐसा करने से यह त्‍वचा को नमी देने के साथ-साथ बंद पोर्स भी खोल देता है साथ ही गर्दन पर जमी गंदगी और डेड स्किन त्‍वचा से बाहर आ जाती है.

दूसरे टिप्स का नाम है एक्सफोलिएटिंग- इसमें एक चम्‍मच नमक, एक चम्‍मच बेकिंग सोडा और तीन चम्‍मच नारियल तेल को एक बाउल में एक साथ मिलाकर अच्छी तरह मिक्‍स कर लें, फिर इस मिक्‍स को कुछ देर तक अपनी उंगलियों से मसाज करते हुए अपनी गर्दन के आस-पास धीरे-धीरे रगड़े. ऐसा करने से आपकी गर्दन से गंदगी और मृत कोशिकाएं हट जाएंगी. इस तरह आप पा सकते है दमकती हुई खूबसूरत गर्दन.

ये भी पढ़े

गुड़हल के फूल से पाए रूखे बालों से छुटकारा

दांतो की सफेदी वापस लाये इन तरीको से

इन घरेलू नुस्खों के जरिये पाएं जोड़ों और घुटनों के दर्द से छुटकारा

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -