हाथ और पैरों का कालापन दूर करते हैं दूध और नमक
हाथ और पैरों का कालापन दूर करते हैं दूध और नमक
Share:

लड़कियां अपना सारा समय चेहरे की खूबसूरती को निखारने में लगा देती हैं. जिसकी वजह से लगातार नजरअंदाज होने के कारण हाथ और पैरों की स्किन पर गंदगी जमा होने लगती है. जिससे आपके हाथ और पैरों का रंग  आपके चेहरे से अलग दिखाई देने लगता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके हाथ और पैरों का रंग  गोरा हो जाएगा. 

1- अगर आप अपने हाथों और पैरों के रंग को गोरा बनाना चाहते हैं तो दूध और सेंधा नमक का इस्तेमाल करें. इसके लिए एक कटोरी में दो चम्मच सेंधा नमक ले लें. अब इसमें दो चम्मच कच्चा दूध मिलाकर अच्छे से मिक्स करें. आप चाहे तो थोड़ा सा शहद भी मिला सकते हैं. अब इस पेस्ट को अपने हाथ और पैरों पर लगाएं. आधे घंटे बाद हल्के हाथों से स्क्रब करते हुए इसे साफ करें. रोजाना इस्तेमाल करने से आपके हाथ और पैरों का रंग धीरे-धीरे गोरा और चमकदार हो जाएगा. 

2- चंदन पाउडर में टमाटर, खीरे और नींबू का रस डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपने हाथ पैरों पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दे. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से आपके काले हाथ और पैर गोरे हो जाएंगे. 

3- संतरे के छिलकों को धूप में रख कर सुखा लें. अब इसे पीसकर इसमें थोड़ा सा दूध डालकर अपने हाथ और पैरों पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. इसके इस्तेमाल से आपके हाथ और पैरों का कालापन दूर हो जाएगा.

 

ये विटामिन रखेंगे आप को लंबे समय तक जवान

इन तरीकों से निकाले अपनी ठुड्डी के ब्लैकहेड्स

खिली-खिली त्वचा पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -