अंडे के इस अद्भुत उपाय से घर बैठे हटाए जिद्दी ब्लैकहेड्स
अंडे के इस अद्भुत उपाय से घर बैठे हटाए जिद्दी ब्लैकहेड्स
Share:

चेहरे में जमे जिद्दी ब्लैकहेड्स खूबसूरती को ख़राब करते है साथ ही चेहरे के निखार को कम कर देते है ब्लैक हैड्स स्किन के पोर्स में तेल और गंदगी जमने से हो जाते है। ब्लैक हैड्स की समस्या होना बहुत ही आम बात है। लेकिन कई बार ब्लैक हैड्स ज्यादा होने से स्किन खराब दिखने लगती हैं। ऐसे में महिला हो या फिर पुरुष हर कोई अपने स्किन का ध्यान रखने के लिए पार्लर का सराहा लेते हैं। लेकिन बार बार पार्लर जाने के बाद भी ये जिद्दी ब्लैक हैड्स वापस आ जाते हैं।ब्लैकहेड्स स्किन पर उभारा दिखता हैं। चेहरे पर छोटे छोटे काले महुंसों की तरह दिखते हैं। अधिकतर लोगों के नाक पर ब्लैक हेड्स होते हैं। वहीं कुछ लोगों के पीछ पर हाथ और कंधे पर ब्लैक हेड्स होते हैं। ब्लैक हेड्स की वजह से चेहरे का निखार कम हो जाता है। बिजी लाइफस्टाइल में लोगों के पास पार्लर जाने का टाइम नहीं होता हैं।

ये जिद्दी ब्लैकहेड्स किसी क्रीम से या मात्रा फेसिअल से निकलना कठिन होता है और ऐसा करने से चेहरे पर दाग धब्बे पड़ने का खतरा रहता है इसलिए ब्लैक हैड्स को हटाने के लिए किसी क्रीम का नहीं बल्कि घरेलू तरीके का इस्तेमाल करना चाहिए। घर में पाया जाने वाले अंडे से चेहरे के ब्लैक हैड्स को आसानी से हटाया जा सकता है। चलिए जानते है कि कैसे अंडे के सफेद हिस्से से स्किन से ब्लैक हैड्स हटा सकते हैं।

इसके लिए आपको चाहिए अंडे का सफेद हिस्सा और शहद अगर आप अपने ब्लैक हेड्स से काफी परेशान चल रहे है तो आप 1 अंडे के सफेद हिस्से में 2 चम्मच शहद मिलाएं। इस मिश्रण को चेहरे पर लगाकर छोड़े दे। कुछ देर बाद चेहरा धो लें और फिर चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगा लें। ऐसा करना से आपके चेहरे के ब्लैक हेड्स दूर हो जाएंगे।

इसके अलावा अंडे का सफेद हिस्सा और बेकिंग सोड़ा अंडे का सफेद हिस्सा और बेकिंग सोडा से ब्लैक हेड्स को आसानी से हटा सकते हैं। 2 चम्मच बेकिंग सोड़े में एक अंडा मिलाकर चेहरे पर लगा लें। इस मिश्रण को चेहरे पर लगाने 15 मिनट बाद गुनगुने पानी से मुहह धो लें इस मिश्रण को महीने में बार लगाए। ब्लैक हेड्स से छुटकारा मिल जाएगा।

चेहर पर बढ़ती उम्र के असर को बेअसर करने अपनाये ये घरेलु नुस्खे

दांतो के दर्द से राहत मिलेगी जब अपनाएगे ये घरेलु नुश्खे

लड़किया अपर लिप्स यानी होठो के ऊपर बालो को हटाने के लिए इन उपायों को अपनाये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -