कपड़ों पर लगे लिपस्टिक के दाग के ये हैं देसी इलाज
कपड़ों पर लगे लिपस्टिक के दाग के ये हैं देसी इलाज
Share:

कपड़ों पर दाग होना एक समस्या और परेशानी का कारण होता है. लेकिन अगर आपके कपडे नए हैं तो उन पर डेग आपको भी अच्छे नहीं लगते. लोग इस समस्या से छुटकारा पाने के कई उपाय ढूंढते हैं लेकिन उपाय ना मिल पाने के कारण आप उन कपड़ों को पहनना छोड़ देते हैं. लेकिन लिपस्टिक के दाग कपड़ों पर लग जाने की वजह से उन्हें हटाना काफी मुश्किल हो जाता है और उसे हटाने के चक्कर में कपड़ें खराब हो जाते हैं. आज हम आपको इसी केकुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें आप भी अपना सकते हैं. ये नैचरल और घरेलु तरीके हैं जो आसानी से काम आ सकते हैं. 

लिक्विड डिटरजेंट की मदद से:
कपड़ें को लिक्विड डिटरजेंट में भिगोएं और 10 मिनट के लिए उसे छोड़ दें. अब बिना कपड़ें को रब किए हुए हल्के गुनगुने पानी से धो लें ताकि कपड़ा डैमेज ना हो. दाग हट जानें के बाद अच्छी तरह धो लें.

एल्कोहल से:
एक साफ कपड़ें को एल्कोहल में भिगोएं और फिर उस कपड़ें की मदद से आप लिपस्टिक के दाग से हटाएं. ध्यान रहे कि आप कपड़ें को रब ना करें. दाग हट जानें के बाद कपड़ें को ठंडे पानी से धो लें और फिर उसे सूखा लें.

हेयरस्प्रे से:
प्रभावित हिस्से पर हेयरस्प्रे लगाकर 10-15 मिनट तक छोड़ दें और फिर आप डैम्प कपड़ों की मदद से दाग को हटाएं. दाग हट जानें के बाद ठंडे पानी से धो लें.

टूथपेस्ट की मदद से:
टूथपेस्ट को आप प्रभावित हिस्से पर लगाएं और कपड़ें को स्क्रब करें. कपड़ें से दाग हट जानें के बाद ठंडे पानी से कपड़े को धो लें और फिर ड्रायर की मदद से कपड़े को सूखा लें.

शकरकंद हेयर मास्क बचाएगा बालों का बीच से टूटना

देसी इलाज से दूर करें आँखों की जलन

चेहरे की खूबसूरती के लिए अपना सकते हैं बादाम, यूँ करें उपयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -