केले के छिलके से दूर करें चेहरे के मस्से

कई लोगों को चेहरे पर मस्सा होने की शिकायत रहती है, जिसके चलते वे काफी परेशान रहते है और इसको हटाने के लिए काफी मशकक्त करते है. लेकिन फिर भी चेहरे के मस्से दूर नहीं होते है. लेकिन हम आपको बताएँगे कि आप चेहरे पर होने वाले मस्से से किस तरह से छुटकारा पा सकते है. चेहरे पर होने वाले मस्से को दूर करने के लिए आप केले के छिलके का इस्तेमाल कर सकते है.

केला सेहत के लिए ही नहीं बल्कि मस्से को दूर करने में भी फायदेमंद है. क्योकि केले के छिलके में ऑक्सीकरण रोधी तत्व पाए जाते हैं, जो आपको मस्सों से छुटकारा दिला सकता है. इसके लिए आप केले के छिलको को मस्से पर रखे ठीक वैसे ही जैसे कोई बैंड-एड या पट्टी घाव पर रखते है. ऐसे ही केले के छिलके को रात भर रखे रहे.

अगर आप रात भर ना रख सके तो दिन में आधे-आधे घंटे के लिए रखे. इसका प्रयोग जब तक करते रहे जब तक आपके चेहरे के मस्से दूर न हो जाये. साथ ही इस बात का ध्यान रखे कि चेहरे के मस्‍सों को हटाने के लिए पके हुए केले के छिलके का ही उपयोग करें. इस विधि से आप चेहरे पर होने वाले मस्सो से हमेशा के लिए निजात पा सकते है.

ये भी पढ़े

इन कारणों से होते है पुरुष शादीशुदा महिला की तरफ अट्रेक्ट

हड्डियों को मजबूत करने में मदद करता है ये फल

ज्यादा देर कुर्सी पर बैठने से 'मौत' दे सकती है दस्तक

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -