मिनटों  में गायब हो जाएंगे चेहरे के दाग धब्बे
मिनटों में गायब हो जाएंगे चेहरे के दाग धब्बे
Share:

सभी लड़कियां बेदाग गोरी और खूबसूरत त्वचा पाना चाहती हैं, पर कभी-कभी प्रदूषण और अधिक मात्रा में ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने के कारण चेहरे पर काले दाग धब्बे आ जाते हैं. जिससे किसी भी लड़की की खूबसूरती पूरी तरह से खराब हो जाती है. लड़कियां चेहरे के दाग धब्बों को छुपाने के लिए मेकअप का इस्तेमाल करती हैं, पर यह कोई परमानेंट इलाज नहीं होता है. मेकअप हटने के बाद फिर से दाग धब्बे दिखाई देने लगते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपके चेहरे के दाग धब्बे मिनट में दूर हो जाएंगे. 

1- चेहरे के दाग धब्बों को दूर करने के लिए टूथपेस्ट का इस्तेमाल करें. टूथपेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में ठंडे पानी से अपने चेहरे को धोएं और कॉटन पर अल्कोहल लगाकर अपनी चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से आप के दाग धब्बे तुरंत ही दूर हो जाएंगे. 

2- केले के छिलके के इस्तेमाल से भी चेहरे के दाग धब्बों को दूर किया जा सकता है. केले के छिलके को अपने चेहरे पर 20 मिनट तक रगड़ें. बाद में ठंडे पानी से अपने चेहरे को धोएं. ऐसा करने से आपको फर्क दिखाई देगा. 

3- अनानास का रस चेहरे के दाग धब्बों को दूर करने के साथ-साथ ठंडक और आराम भी देता है. अनानास के रस को अपने चेहरे पर लगा कर थोड़ी देर के लिए छोड़ दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धोएं. ऐसा करने से आपके चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाएंगे और आपकी त्वचा खूबसूरत और चमकदार हो जाएगी

 

बदलते मौसम के असर से त्वचा को बचाने के लिए अपनाएं ये उपाय

बालों की चिपचिपाहट से परेशान है तो अपनाएं ये उपाय

लंबे बाल पाने के लिए लगाएं यह होममेड हेयर मास्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -