अफगान राष्ट्रपति का बड़ा बयान, कहा-
अफगान राष्ट्रपति का बड़ा बयान, कहा- "सशस्त्र बलों को फिर से संगठित करना सर्वोच्च प्राथमिकता..."
Share:

काबुल: अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने हाल के दिनों में तालिबान द्वारा बड़ी तालिबानी गड़बड़ी किए जाने के बाद से टेलीविजन पर अपनी पहली सार्वजनिक टिप्पणी दी। गनी की अंतिम सार्वजनिक उपस्थिति बुधवार (11 अगस्त) को उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ में थी, जहां विद्रोहियों ने शनिवार तड़के एक बहुआयामी हमला किया। अफगान राष्ट्रपति ने पिछले 20 वर्षों की 'उपलब्धियों' को नहीं छोड़ने का वादा किया, तालिबान के हमले के बीच 'परामर्श' चल रहा है

गनी ने कहा कि देश के सशस्त्र बलों को फिर से संगठित करना सर्वोच्च प्राथमिकता है क्योंकि तालिबान देश पर अपना हमला जारी रखे हुए है। गनी ने कहा कि उनका उद्देश्य आगे अस्थिरता, हिंसा और लोगों के विस्थापन को रोकना है। उन्होंने कहा कि वह युद्ध में अफगानों को मारे जाने और उनकी संपत्तियों को नुकसान नहीं होने देंगे, इस प्रकार पिछले 20 वर्षों में अर्जित लाभ को खो देंगे।

इस बीच, तालिबान शनिवार को काबुल के करीब स्थानांतरित हो गया, अफगानिस्तान की राजधानी के पास एक प्रमुख शहर पर कब्जा कर लिया क्योंकि अमेरिकी सैनिकों ने दूतावास के कर्मियों और अन्य नागरिकों को निकालने में मदद करने के लिए उड़ान भरी थी। एक स्थानीय प्रांतीय परिषद के सदस्य ने कहा कि तेजी से आगे बढ़ते हुए, विद्रोहियों ने काबुल और लोगर प्रांत की राजधानी से लगभग 70 किमी (40 मील) दूर पुल-ए-आलम पर कब्जा कर लिया।

बाढ़ की गिरफ्त में आधा बिहार, लोग कर रहे हाहाकार... IMD ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

कृष्णा नदी में अचानक आई बाढ़ में फंसे 132 ट्रक और कई JCB, हालात गंभीर

पोते की मौत पर दुःख बांटने आए थे पड़ोसी, दादा ने गुस्से में चला दी अंधाधुंध गोलियां...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -