कभी एक-एक रुपए के लिए तरसते थे रेमो डीसूजा, अब हैं करोड़ों के मालिक
कभी एक-एक रुपए के लिए तरसते थे रेमो डीसूजा, अब हैं करोड़ों के मालिक
Share:

बॉलीवुड में अपने डंडे अंदाज के लिए जाने जाने वाले रेमो डीसूजा का डांस की दुनिया में एक बड़ा नाम है. आप सभी को बता दें कि मूल रूप से केरल के रहने वाले रेमो डीसूजा का जन्‍म 2 अप्रैल 1974 को बेंगलुरु में हुआ था. जी हाँ, दरअसल रेमो ने 2011 में 'फालतू' फिल्‍म से डायेक्‍टर के तौर पर डेब्‍यू किया और फिर 'रेस 3' को भी उन्होंने डायरेक्ट किया था. आपको बता दें कि कोरियॉग्राफर रेमो डिसूजा का असली नाम रेमो नहीं है बल्कि यह नाम उन्होंने खुद ही अपने आप को दिया है.

जी दरअसल, उनका असली नाम रमेश गोपी था, जो उनके पैरंट्स ने उन्हें दिया था लेकिन जैसे-जैसे वे बड़े होते गए, उन्हें इस नाम में रुचि नहीं रही और उन्होंने अपना नाम बदलने का सोचा. अंत में उन्होंने अपना नाम रेमो डीसूजा कर लिया. आपको बता दें कि उनके पिता के. गोपी वायुसेना में कूक हैं. इसी के साथ रेमो की मां माधवी लक्ष्‍मी हाउस वाइफ हैं. वह छह भाई बहनों में दूसरे नंबर पर आते हैं और रेमो की पढ़ाई गुजरात के जामनगर में हुई. आपको बता दें कि रेमो ने गुजरात से 10वीं पास की. बोर्ड एग्जाम के दौरान ही उन्होंने ठान लिया था कि अब वे आगे नहीं पढ़ेंगे.

उसके बाद उन्होंने फिर स्कूल छोड़ दिया और मंबई आ गए. यहां उनके लंबे स्ट्रगल की शुरुआत हुई. अपने करियर कि शुरुआत में उन्होने चुरनी रोड पर सुपर ब्रेट्स नाम से डांस क्लास शुरू की और इसके बाद उन्होंने 3 दोस्तों के साथ मिलकर अंधेरी, बोरिवली में दो और ब्रांच खोलीं. आप सभी को बता दें कि खुद रेमो ने एक इंटरव्यू में बताया कि कई बार बारिश के सीजन में कई बार उनके पास एक भी स्टूडेंट नहीं होता था, तब खाने के लिए पैसे भी नहीं होते थे. वहीँ उन्हें पहली बार तब नोटिस किया गया, जब उनकी टीम ऑल इंडिया डांस कांपटीशन में फर्स्ट आई. उसके बाद साल 1995 में अहमद खान ने उन्‍हें अपने असिस्‍टेंट के तौर पर 'रंगीला' फिल्‍म में मौका दिया और इसी फिल्म के बाद उनकी किस्मत चमक गयी.

लॉकडाउन के बीच यह काम सीख रहीं हैं आलिया भट्ट

रामायण प्रसारण होने के बाद जमकर ट्रोल हो रहीं हैं स्वरा भास्कर

लॉकडाउन के बीच तितलियों के साथ समय बिता रहीं हैं अनुष्का शर्मा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -