जन्मदिन विशेष : गरीबी के कारण स्टेशन पर गुजारी रातें, माइकल के वीडियो देख कोरियोग्राफर बनें रेमो
जन्मदिन विशेष : गरीबी के कारण स्टेशन पर गुजारी रातें, माइकल के वीडियो देख कोरियोग्राफर बनें रेमो
Share:

रमेश गोपी उर्फ़ रेमो डिसूजा जो कि एक भारतीय कोरियोग्राफर और निर्देशक हैं. रेमो डिसूजा आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं. आज ही के दिन साल 1974 में उनका जन्म बैंगलोर में हुआ था. वह हिंदी सिनेमा में अपनी बेहतरीन कोरियोग्राफी और फिल्म फालतू और एबीसीडी के के लिए काफी प्रसिद्द हैं. आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर उनके बारे में विस्तार से जानते हैं...

पृष्ठभूमि...

रेमो के पिता का नाम गोपी नायर है, जो कि नेवी ऑफिसर थे और उनकी माँ का नाम माधवीयम्मा है, वे एक गृहणी थीं.रेमो के एक बड़े भाई हैं गणेश गोपी और उनकी तीन छोटी बहनें भी हैं. उनके पिता की नौकरी नेवी में होने के कारण रेमो को भारत के कई हिस्सों में अपनी पढ़ाई पूरी करनी पड़ी. 

शिक्षा...

उनके शैक्षणिक जीवन पर नजर डालें तो उन्होंने अपनी सेकेंडरी की पढ़ाई गुजरात के जामनगर से संपन्न की और वह अपने स्कूली दिनों में एक बेहद अच्छे एथलीट हुआ करते थे और उन्होंने उस दौरान कई अवॉर्ड भी जीते थे. 

वैवाहि जीवन...

रेमो डिसूजा के वैवाहिक जीवन की बात की जाए तो उनकी शादी लिजेल कॉस्टयूम डिजायनर से हुई हैं. रेमो दो बेटों ध्रुव और गबिरिल के पिता हैं. 

करियर...

रेमो डिसूजा ने कभी भी डांस की कोई पारंगत ट्रेनिंग नहीं ली, इसके बावजूद आज वे इंडस्ट्री में एक बड़े कोरियोग्रापहर है. उन्होंने डांस की शिक्षा माइकल जैक्सन के विडियोज को देखकर ग्रहण ली है. कहा जाता  है कि वे बचपन में माइकल के डांस मूव्स को देखकर उसमे अपने स्टेप्स खुद कोरियोग्राफ करते थे. वहीं बड़े होने पर पैसे की तंगी के कारण उन्होंने अपनी डांस क्लास सुपर ब्रैट्स खोली और फिर उन्होंने लोगो को डांस सिखाना शुरू कर दिया. वहीं एक समय पैसे की कमी के कारण उन्हें दो रातें बिना कुछ खाए-पिए स्टेशन पर ही गुजारनी पड़ी थी. 

VIDEO में दिखा बड़ा ट्विस्ट, सैक्रेड गेम्स 2 का टीजर आउट

अमिताभ बच्चन की तमिल फिल्म का फर्स्ट लुक हुआ जारी, देसी अवतार में आये नज़र

हॉट लुक से हसीना ने चौंकाया, यूं चढ़ा इंटरनेट का पारा

जोनस ब्रदर के शो में पहुंची प्रियंका, ब्रा निकालकर किया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -