कुत्तों में भी होता है डैंड्रफ, जानें कारण और उसके उपाय

कुत्तों में भी होता है डैंड्रफ, जानें कारण और उसके उपाय

डैंड्रफ़ की परेशानी हर किसी को होती है लेकिन इससे छुटकारा पाने के भी कई तरीके होते हैं. लेकिन आप ये नहीं जानते होंगे कि ये कुत्तों में भी होते हैं. आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं कि किस तरह से कुत्तों के डॅंडरफ कोई दूर कर सकते हैं. आइये आपको बता देते है कि कुत्तों में डैंड्रफ के क्या कारण होते हैं.  

कुत्तों में डैंड्रफ का क्या कारण बनता है?
चूंकि कुत्तों के पास अपने पूरे शरीर पर बाल होते हैं, इसलिए कुत्ते की डैंड्रफ मानव डैंड्रफ़ की तुलना में अधिक ध्यान देने योग्य हो सकती है.  

बदलते मौसम उन सभी प्रकार की चुनौतियों को लाते हैं, शुष्क, ठंडी हवा से बसंत एलर्जी तक.

यदि आपके कुत्ते का डंड्रफ ठंडा तापमान के साथ मेल खाता है और आर्द्रता में कमी आई है, या वसंत पराग की पहली लहर है, तो यह केवल सूखी त्वचा या एलर्जी का मामला हो सकता है.

मौसमी शेडिंग भी डैंड्रफ का कारण बन सकती है. उस सभी निर्मित मृत फर डंड्रफ का कारण बन सकते हैं और कोट चमक कम कर सकते हैं, खासकर यदि आपका कुत्ता नियमित रूप से तैयार नहीं होता है.

एलर्जी एटोपिक डार्माटाइटिस नामक कुत्तों में एक शर्त पैदा कर सकती है. यह स्थिति डैंड्रफ, सूखी त्वचा, खुजली, सूजन, और लाली का कारण बनती है, और यहां तक ​​कि संक्रमण भी हो सकती है. 

कुत्ते में डैंड्रफ़ से छुटकारा पाएं
कुत्ते के डंड्रफ से निपटना निराशाजनक हो सकता है.

आपके कुत्ते के डैंड्रफ़ के अंतर्निहित कारण को सटीक रूप से निदान करने में समय लग सकता है, और कुछ उपचार विकल्पों में सुधार के संकेत दिखने के लिए कुछ सप्ताह लगते हैं. 

तमाम परेशानियों को दूर कर सकती है Vicks, जानें इसके फायदे

नाखूनों से ऐसे निकालें नेल पॉलिश के दाग, बनेंगे सुन्दर