चेहरे पर पड़ी झाइयों से हैं परेशान तो दही में मिलाकर लगाए ये चीज
चेहरे पर पड़ी झाइयों से हैं परेशान तो दही में मिलाकर लगाए ये चीज
Share:

खराब जीवनशैली और बढ़ते प्रदूषण से हमारी त्वचा को काफी नुकसान होता है. जी हाँ, इस कारण त्वचा संबंधित कई समस्याओं को सामना करना पड़ता है और इसी लिस्ट में शामिल है पिगमेंटेशन यानी चेहरे पर झाइयां की समस्या. यह समस्या हर किसी को परेशान करती है और झाइयों के कारण त्वचा पर दाग-धब्बे दिखने लगते हैं. जी दरअसल यह ऐसे होते हैं जो चेहरे की खूबसूरती को कम कर देते हैं. हालाँकि पिगमेंटेशन से छुटकारा पाने के लिए आप कई तरह के घरेलू नुस्खे आजमा सकते हैं और आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे हैं.

आलू- झाइयों को दूर करने के लिए आप आलू का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. जी हाँ और इसके लिए एक आलू को कद्दूकस कर लें. इसका रस निकालें. उसके बाद इस रस को झाइयों वाली जगह पर लगाएं और इसे सूखने तक लगा रहने दें और फिर ठंडे पानी से धो लें.

दही और नींबू का फेस पैक - इसको बनाने के लिए एक कटोरी में एक चम्मच दही लें. उसके बाद इसमें ताजे नींबू के रस की कुछ बूंदे मिलाएं. इसे अच्छे से मिलाएं. अब इसे पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं और इससे कुछ देर तक मसाज करें. इसे त्वचा पर 10 से 15 मिनट के लिए लगा रहने दें. इसके बाद सादे पानी से धो लें. आप इसे सप्ताह में 2 से 3 बार लगा सकते हैं.

नारियल का दूध और हल्दी का फेस पैक - इसको बनाने के लिए एक चुटकी हल्दी पाउडर लें. इसमें थोड़ा सा नारियल का तेल मिलाएं. अब इस फेस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगाएं और इससे कुछ देर तक त्वचा की मसाज करें. आप इसे 10 से 15 मिनट के लिए त्वचा पर लगा रहने दें और इसके बाद इसे सादे पानी से धो लें. इसका इस्तेमाल आप हफ्ते में 2 से 3 बार कर सकते हैं.

चेहरे से बाल हटा देगा एलोवेरा, इस चीज के साथ करें इस्तेमाल

चेहरे को गोरा बना देगी एक चुटकी हल्दी, लगाए इस तरह

चेहरे के लिए सबसे बेस्ट है एलोवेरा और चावल का पानी, ऐसे करें इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -