चमकदार स्किन के लिए करें ये उपाय
चमकदार स्किन के लिए करें ये उपाय
Share:

आज अगर हम खूबसूरती की बात करे तो, पूरा मार्केट कॉस्मेटिक के बड़े-बड़े ब्रांडो से भरा पड़ा लेकिन कई बार उनके बुरे प्रभाव भी मिलते है और हम अपनी सुंदरता को खो बैठते है. तो आज हम प्राकर्तिक सौन्दर्य की बात करेंगे.जो ज़माने से चला आ रहा है और जिससे कोई नुक्सान भी नहीं होता है.यदि हमें क्लीन्ज़र करना होता है तो हम पार्लर जाने की सोचते है,लेकिन हम चाहे तो घर में भी क्लींजिंग कर सकते है.

बस आपको एक टमाटर के रस को दो बड़े चम्मच दूध के साथ अच्छे से मिलाकर पेस्ट बनाना है फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर 10 से 15 मिनिट लगाकर रखना है उसके बाद चेहरे को पानी से अच्छी तरह धो ले इससे आपके चेहरे के डेड सेल्स हट जायेंगे.आप अंडे लगाकर भी अपने निखार को बरक़रार रख सकती है अंडे का सफ़ेद भाग चेहरे पर लगाने से चेहरे पर चमक रहेगी क्योकि इसके लगाने से स्किन के रोमछिद्र सिमित रहते है.

अगर आप चाहे तो फलो के रस को मिलाकर भी चेहरे पर होने वाली झुर्रिया को हटा सकते है.सेब, नींबू, और अनानास का रस मिलाकर उसे चेहरे पर 10 से 15 मिनिट लगाए फिर चेहरे को साफ़ पानी से धो ले.अगर सच में हमे प्राकृतिक खूबसूरती चाहिए तो सबसे पहले हमे अपने खान -पान पर ध्यान देना होगा क्योकि ऐसा माना जाता है की जैसा हम खाते है वैसा हमारे चेहरे पर दिखता है.

ये भी पढ़े 

क्या एंटी एजिंग क्रीम उपयुक्त है त्वचा के लिए?

गोरेपन को सांवलेपन में बदल सकती है ये चीजें

घर में कैसे करे मैनीक्योर, आइये जानते है

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -