पति-प‍त्‍नी के बीच अथाह प्रेम के लिए हर‍ितालिका तीज पर करें यह उपाय
पति-प‍त्‍नी के बीच अथाह प्रेम के लिए हर‍ितालिका तीज पर करें यह उपाय
Share:

 21 अगस्त को हर‍ितालिका तीज का पर्व है जो शादीशुदा महिलाओं से लेकर कुँवारी महिलाओं तक के लिए ख़ास माना आजाता है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे उपाय जो हर‍ितालिका तीज के दिन कर लिए जाए तो बड़े लाभ होते हैं. आइए जानते हैं.

पति-पत्नी के बीच बढ़ता है प्यार- इसके लिए हर‍ितालिका तीज के द‍िन भोलेनाथ और माता पार्वती की पूजा करने के बाद अपने हाथ से खीर बनाकर माता पार्वती को भोग लगाएं. अब उस खीर को अपने पति को खिलाएं. इसके बाद जब आप दूसरे दिन उपवास खोले तो उसी खीर को आप भी खाएं. 

दांपत्‍य जीवन को सुखमय बनाने के लिए - हर‍िताल‍िका तीज के द‍िन सबसे पहले देवी पार्वती और श‍िवजी की पूजा करें. अब आप इसके बाद 11 नवविवाहिताओं को सुहाग की पिटारी दान में दे. इसके अलावा पांच बुजुर्ग सुहाग‍िनों को साड़ी और बिछिया दें. अब आप अपने पति के पाँव छू ले.

मनचाहा वर पाने के लिए- कुंवारी कन्‍याएं इस दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करें और फिर शिव-पार्वती के मंदिर जाएं. अब मंदिर में शिव-पार्वती को लाल गुलाब चढ़ाएं. इसके अलावा भगवान शिव और नंदी को शहद चढ़ाएं. अब माता पार्वती से मनचाहे वर पाने के लिए प्रार्थना करे.

पति-प‍त्‍नी के बीच अथाह प्रेम के लिए - हरतालिका तीज के दिन शुभ मुहूर्त में पति से अपनी मांग भरवाएं. अब बिछिया-पायल भी उनके हाथ से पहनें. जी दरसल ऐसी मान्‍यता है क‍ि ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ता है.

हरतालिका तीज के दिन राशि के अनुसार रंग पहनकर करें मन्त्र जाप

हरतालिका तीज : पूजा के दौरान इन चीजों की होगी आवश्यकता

हरतालिका तीज : कब मनाई जाएगी हरतालिका तीज, इन दो मुहूर्त में होगा पूजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -