गुरुवार के दिन ये काम करने से कम होती है पति की उम्र

Aug 23 2018 11:09 AM
गुरुवार के दिन ये काम करने से कम होती है पति की उम्र

वास्तु के मुताबिक गुरुवार का दिन बेहद ही खास होता है इस दिन को गुरु का दिन माना गया है. गुरुवार के दिन कुछ भी काम करने से पहले कुछ जरुरी बातों का ध्यान रखना होता है, नहीं तो व्यक्ति को बाद में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

गरीबी दूर करता यह चमत्कारी पौधा

दरअसल वास्तु के मुताबिक़ इस दिन कुछ ख़ास कामों को करना वर्जित माना है. अगर इन कामों को करते हैं तो इससे आपके परिवार के लोगों को कई समस्या हो सकती है, यही नहीं बल्कि इन कामों को करने से पति की उम्र भी कम होती हैं. तो चलिए जानते हैं कि गुरुवार के दिन क्या काम करना चाहिए और क्या नहीं..

1.शास्‍त्रानुसार जो महिलाएं गुरुवार के दिन बाल धोती हैं या हेयर कट करवाती हैं उनका बृहस्‍पति कमजोर होता है जिससे पति और संतान की उन्नति में बाधा होती हैं.

2. इस दिन पुरूषों को दाढ़ी बनाने से रोका जाता है क्योंकि गुरुवार को नाखून काटने और शेविंग करने से गुरु ग्रह कमजोर होता है जिससे व्यक्ति कभी भी सफल नहीं हो पाता है. ऐसा माना जाता है कि गुरुवार को नाखून काटने से व्यक्ति की उम्र घटती है, साथ ही व्‍यक्ति के जीवन पर नेगेटिव इफेक्‍ट पड़ता है.

इमली के ये टोटके आपको बना देंगे धनवान

3. इस दिन घर से कबाड़ भी बाहर नहीं निकालना चाहिए, वास्तु के मुताबकि गुरुवार के दिन घर का पोछा लगाने से बच्‍चों की शिक्षा, धर्म आदि के शुभ प्रभाव का क्षय होता है.

4. इस दिन कभी कपडे भी नहीं धोना चाहिए, इस दिन जो लोग कपडे धोते हैं उनका आर्थिक समस्‍याएं पीछा नहीं छोड़तीं और कोशिश करें कि इस दिन धन लेन देन के कार्य सूर्यास्‍त के बाद करें.

ये भी पढ़े

ऐसे इंसान को जल्द घेर लेती है बुरी शक्तियां

सिर्फ ऐसे ही पुरुष को मिलता है सच्चा प्यार

रक्षाबंधन : इस रक्षाबंधन ऐसे बांधे भाई को राखी