Remdesivir: डब्ल्यूएचओ को है दिशा-निर्देश जारी करने की आवश्यकता
Remdesivir: डब्ल्यूएचओ को है दिशा-निर्देश जारी करने की आवश्यकता
Share:

रेमेडिसविर को हाल ही में यूएस प्रीज को दिया गया था और उन्होंने सुधार दिखाया। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) को जल्द ही एंटी-वायरल ड्रग रेमेडिसविर के उपयोग पर नीति दिशानिर्देश जारी करने की आवश्यकता है। दवा को अमेरिका सहित कई देशों में प्राधिकरण का उपयोग करने के लिए आग्रह किया गया है। हालांकि, नवीनतम परीक्षणों की सलाह है कि दवा का घातक प्रभाव रोकने में लगभग कोई प्रभाव नहीं है, और इसलिए नीति में बदलाव की आवश्यकता है। एनकेए वर्ल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि एक नैदानिक परीक्षण से अंतरिम परिणाम जिसके बारे में यह समन्वित है कि रेमेडिसविर का COVID-19 से मृत्यु को रोकने या अस्पताल में समय कम करने का कोई प्रभाव नहीं है।

जैसा कि कहा गया कि 30 देशों के 400 से अधिक अस्पतालों में परीक्षण किया गया। डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस एडहोम घेब्येयियस ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, परीक्षण के पूर्ण परिणाम जल्द ही घोषित किए जाने हैं। संयुक्त राष्ट्र (UN) की स्वास्थ्य एजेंसी ने COVID-19 चिकित्सा विज्ञान पर "दुनिया का सबसे बड़ा यादृच्छिक नियंत्रण परीक्षण" कहा है, जो छह महीने तक चलता है, इसने पुनर्विकसित दवाओं की प्रभावशीलता पर निर्णायक साक्ष्य उत्पन्न किए हैं - रेमेडीसविर, हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वाइन, लोपिनवीर / रीतोनवीर और इंटरफेरॉन COVID-19 रोगियों का इलाज।

एक आश्चर्यजनक खोज में, WHO ने निर्णय लिया कि ये चार COVID-19 चिकित्सीय "28-दिवसीय मृत्यु दर या COVID-19 के अस्पताल में भर्ती मरीजों के बीच बहुत कम या कोई प्रभाव नहीं दिखाई दिया।" 30 से अधिक देशों में फैले, WHO द्वारा 'सॉलिडैरिटी थेरप्यूटिक्स ट्रायल' की देखरेख मार्च में शुरू हो गई थी ताकि समग्र मृत्यु दर पर इन उपचारों के प्रभावों की निगरानी की जा सके, वेंटिलेशन की आवश्यकता के साथ-साथ जिस अवधि के लिए मरीज को अस्पताल में भर्ती कराना आवश्यक हो।

पीएम नेतन्याहू के खिलाफ फिर सड़कों पर उतरे लोग, अयोग्य बताते हुए माँगा इस्तीफा

पूर्व मैक्सिकन रक्षा मंत्री पर लगा ड्रग तस्करी का आरोप

जर्मन के राष्ट्रपति के बॉडीगार्ड को हुआ कोरोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -