सरकार ने इस दवाब की वजह से अर्थव्यवस्था में सुधार को लेकर की घोषणाएं
सरकार ने इस दवाब की वजह से अर्थव्यवस्था में सुधार को लेकर की घोषणाएं
Share:

नई दिल्लीः केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कुछ दिन पहले अर्थव्यवस्था को लेकर कई बडे ऐलान किये थे। सरकार यह ऐलान कुछ समय बाद करने वाली थी। मगर नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार के बयान के कारण सरकार ने इसे पहल ही कर दिया। राजीव कुमार ने अर्थव्यवस्था को लेकर नकारात्मक बयान दिया था। जिससे सरकार असहज हो गई थी। हालांकि बाद में कुमार अपने बयान से पलट गये। एक अखबार में छपे खबर के मुताबिक नीति आयोग के उपाध्यक्ष के बयान ने सरकार को समय़ से पहले ऐलान करने के लिए बाध्य कर दिया।

सरकार द्वारा आर्थिक पैकेज पहले से ही तैयार किया जा रहा था। यह अभी अंतिम चरण में था और उसे फाइनल टच दिया जा रहा था। अगले सप्ताह की शुरुआत में ही उसका एलान किया जाना था। लेकिन राजीव कुमार की देश की अर्थव्यवस्था पर टिप्पणी के बाद सरकार पर दबाव बना। इस वजह से यह खबर आई कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मीडिया से मुखातिब होंगी।

शुक्रवार को सीतारमण ने एक ब्रीफिंग दी, जो करीब 100 मिनट तक चली। इस ब्रीफिंग में उन्होंने कई बड़े ऐलान किए। दरअसल नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने कहा था कि मेरे वक्तव्य का मीडिया ने गलत मतलब निकाला है। सरकार अर्थव्यवस्था में जान डालने के लिए कई सख्त कदम उठा रही है। किसी को भी मंदी को लेकर के अफवाह फैलाने की जरूरत नहीं है। जबकि शुक्रवार सुबह कुमार ने कहा था कि पिछले 70 साल में देश की अर्थव्यवस्था सबसे खराब दौर से गुजर रही है। इस बयान से सरकार को काफी शर्मिंदगी झेलनी पड़ी थी।

इस कंपनी में 49 प्रतिशत शेयर खरीदेगी अमेजन

ऑटो सेक्टर को राहत देने के लिए यह कदम उठाएगी सरकार

पेट्रोल और डीजल के बढ़े दाम, जानें नई कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -