धार्मिक कट्टरपंथियों के निशाने पर योग शिक्षक राफिया, मिली जान से मारने की धमकी
धार्मिक कट्टरपंथियों के निशाने पर योग शिक्षक राफिया, मिली जान से मारने की धमकी
Share:

रांची: योग शिक्षक के तौर पर नाम कमाने वाली झारखंड की राजधानी रांची की राफिया नाज मजहबी चरमपंथियों के निशाने पर हैं. बीती रात उन्हें ग्रेनेड से उड़ा दिए जाने की धमकी दी गई है. इसके बाद उनके घरवाले बेहद परेशान हैं. राफिया काफी समय से बच्चों को योग सिखा रही हैं. राफिया का योग प्रेम कई चरमपंथियों को फूटी आंखों नहीं सुहाता है. इस कारण उन्हें लगातार धमकियां मिल रही हैं. उनके विरुद्ध फतवा भी जारी हो चुका है.

राफिया नाज 4 वर्षों से योग सिखा रही हैं. वे बाबा रामदेव के साथ भी योग कर चुकी हैं, वो भी 20 हजार लोगों के समक्ष. राफिया इस समय अनाथ बच्चों को मुफ्त योग सीखा रही हैं. जब से राफिया कट्टरपंथियों की नज़र में आईं उन्हें धमकियां मिलनी आरंभ हो गईं. राफिया को परिणाम भुगतने की भी धमकी दी गई, उस पर हमले का भी प्रयास हुआ. पुलिस प्रशासन ने खानापूर्ति के नाम पर उन्हें सुरक्षा तो दे दी, किन्तु धमकी देने वालों पर कार्रवाई नहीं हुई है.

रविवार रात को राफिया को धमकियां देने का दौर फिर से आरंभ हो गया. अपने सेल फोन पर आई धमकी को राफिया ने रिकॉर्ड कर लिया. हालांकि हैरान करने वाली बात यह है कि राफिया ने जब इसकी शिकायत पुलिस से की तो पुलिस उन्ही के घर पर तलाशी लेने पहुंच गई और उनके भाई को रात भर कस्टडी में रखा.

रिजर्व बैंक जल्द ला सकता नेत्रहीनों की मदद के लिए एक ऐसा एप

आगामी कुछ महीनों में पूरी हो सकती है, सार्वजनिक उपक्रमों की रणनीतिक बिक्री प्रक्रिया

सप्ताह के पहले ही दिन कमजोर नजर आया रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -