छत्तीसगढ़ में धर्म संसद, श्री राम की माता की जन्म तारीख बताने वाले को 11 लाख रुपए का इनाम
छत्तीसगढ़ में धर्म संसद, श्री राम की माता की जन्म तारीख बताने वाले को 11 लाख रुपए का इनाम
Share:

रायपुर: अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद जहां देशभर में भगवान राम के मंदिर को लेकर चर्चाएं चल रही है, वहीं भगवान राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ में भी धर्म संसद के आयोजन की घोषणा की गई है। हालांकि अभी तारीख निर्धारित नहीं की गई है, किन्तु धर्म संसद में भगवान राम की माता कौशल्या के जन्म की तारीख पर भी मंथन होगा, जिसे लेकर दुनियाभर के विद्वानों से प्रस्ताव मंगाए जाने की घोषणा की गई है।

इसके साथ ही कौशल्या के जन्म की तारीख बताने वालों को 11 लाख का इनाम देने का भी ऐलान किया गया है। रविवार को रायपुर के प्रसिद्ध दूधाधारी मठ के महंत डा. रामसुंदर दास ने घोषणा की थी कि छत्तीसगढ़ में भगवान राम और कौशल्या को लेकर धर्म संसद का आयोजन होगा। मजेदार बात यह है कि जो लोग माता कौशल्या के जन्म की तारीख बताएंगे, उन्हें 11 लाख रुपये इनाम देने का भी ऐलान किया गया है। 

महंत रामसुंदर दास ने कहा है कि धर्म संसद में देश-विदेश के विद्वानों को न्योता दिया गया है। इनसे प्रस्ताव भी मंगाए गए हैं। विद्धानों से माता कौशल्या की जन्म तिथि पर भी प्रस्ताव मांगा गया है। यह प्रस्ताव 15 नवबंर से 15 दिसंबर तक लिए जाएंगे। फिर विद्वानों से मिले प्रस्ताव को चयनित विशेषज्ञ न्यायाधीश इसका फैसला करेंगे और उसके बाद छत्तीसगढ़ में अखिल भारतीय माता कौशल्या का भव्य जन्मदिन का उत्सव मनाया जाएगा।

सेंसेक्स की इन छह कंपनियों के शेयर्स में आया उछाल, सबसे ऊपर रही रिलायंस इंडस्ट्रीज

NCAER घटा रहा ग्रोथ रेट, ग्रोथ को गति देने के लिए खर्च बढ़ाना जरुरी

अब सिर्फ इतने पैसो में मिलेगा दस लाख तक का ट्रैवल इंश्योरेंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -