दांतो की सड़न से छुटकारा पाने के लिए आसान उपाय
दांतो की सड़न से छुटकारा पाने के लिए आसान उपाय
Share:

दांतों का दर्द, सड़न बदबू से ज्यादातर लोग परेशान रहते है. ये दर्द किसी भी कारण से हो सकता है. कई बार कुछ ना खाने से भी हो जाता है. यानि बाहर का न खाने और और न ही कुछ मीठा खाने से. लेकिन अगर आपके दांत में सड़न हो रही है और हम कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आप इस परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं. तो चलिए जानते हैं इसका प्राकृतिक हल जिससे आप अपना दर्द कम कर सकते हैं.  

* लौंग: आधा चम्मच लौंग का तेल या पाउडर लेकर उसमें ऑलिव ऑयल की कुछ बूंदों को मिलाकर मिश्रण तैयार कर लें. फिर इस मिश्रण को मसूड़ों पर लगाते हुये 5 मिनट लगे रहने दें. बाद में गुनगुने पानी से धो लें.

* एलोवेरा: एलोवेरा का जेल दातों की सड़न को दूर करने के साथ मंसूड़ों के दर्द से भी निजात दिलाने का सबसे अच्छा तरीका माना जाता है.

* नमक: अपने हल्के हाथों से नमक को लेकर मसूड़ों पर अच्छी तरह से मलें. इसके बाद गुनगुने पानी से धो ले.

* हल्दी: प्राकृतिक एंटीबॉयोटिक के रूप में पहचाने जाने वाली हल्दी घाव,दर्द, त्वचा जैसी समस्याओं को दूर करने के साथ दांतो की सूजन को कम करने और होने वाले दर्द से राहत दिलाने का काम भी करती है.

* अंजीर: अंजीर को या उससे बने पाउडर में नमक और आलिव ऑयल की एक-दो बूद मिलाकर बनाये गये मिश्रण को मुंह में लगाने से दातों का दर्द,सड़न और मंसूड़ों के दर्द से राहत मिलती है.

नए कपड़ों में लग गए हैं तेल के दाग, घर की चीज़ें आएँगी काम

घर के ये नुस्खे गायब करेंगे आपके चेहरे से दाग धब्बे

रात में नहीं खाना चाहिए ये चीज़ें बढ़ती हैं बीमारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -