देशद्रोह वाली याचिकाओं में नवाज़ शरीफ को मिली राहत
देशद्रोह वाली याचिकाओं में नवाज़ शरीफ को मिली राहत
Share:

पाकिस्तान: पाकिस्तान में मची हलचल के लिए जिम्मेदार नवाज़ शरीफ को वहां की कोर्ट से राहत मिली है. पाकिस्तान की एक अदालत ने 2008 मुंबई आतंकवादी हमले पर विवादास्पद बयान देने के लिए अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ देशद्रोह की कार्रवाई शुरू किए जाने के आग्रह संबंधी तीन अलग-अलग याचिकाओं को गुरुवार को खारिज कर दिया और कहा कि ये याचिकाएं विचाराधीन है.

यहाँ पाकिस्तान के लाहौर उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति मोहम्मद मिर्जा ने विपक्षी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ और पाकिस्तानी आवामी तहरीक और वकील अब्दुल्ला मलिक द्वारा दायर तीन याचिकाओं को खारिज कर दिया. याचिकाओं की सुनवाई के बाद न्यायमूर्ति मिर्जा ने कहा कि ये याचिकाएं विचाराधीन है.

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ ने सार्वजनिक रूप से स्वीकार किया था कि देश में आतंकवादी संगठन सक्रिय है. शरीफ के इस बयान से एक बड़ा विवाद छिड़ गया था. इसके साथ ही मुस्लिम लीग के वरिष्ठ नेता मखदूम जावेद हाशमी ने भी नवाज की बात पर  सहमति जताते हुए अपने मुल्क में फौज की साजिश का खुलासा करते हुए बड़ा बयान दिया है. पाकिस्तान सरकार में 3 बार मंत्री रहे और देश के वरिष्ठतम नेताओं में शुमार हाशमी ने कहा कि पाकिस्तानी फौज हमेशा से चुनी हुई सरकारों को गिराती रही है. फौज पर आरोप लगाते हुए जावेद हाशमी ने कहा, 'मैं इस बात का गवाह हूं कि पिछले 5 साल से फौज नवाज शरीफ की सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है.'

मानसिक यातना के जरिए मुसलमानों का ब्रेनवॉश कर रहा चीन

आठ रिक्टर स्केल से अधिक क्षमता के भूकंप की आशंका

प्रवासियों को ट्रम्प ने जानवर कहा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -