पीथमपुर में अगले दो- तीन दिन में तीन सौ कंपनियों में शुरू होगा काम
पीथमपुर में अगले दो- तीन दिन में तीन सौ कंपनियों में शुरू होगा काम
Share:

कोरोना से बचने के लिए पूरे देशभर में लॉकडाउन की अवधी को बढ़ाया गया. इस वजह से कई क्षेत्रों पर इसका असर पड़ा. वहीं, औद्योगिक क्षेत्र पीथमपुर में करीब तीन सौ कंपनियों में अगले दो-तीन दिन में काम शुरू हो जाएगा. औद्योगिक केंद्र विकास निगम ने रविवार तक करीब तीन सौ कंपनियों को संचालन की अनुमति दी है. इनमें से कुछ सोमवार से शुरू होंगी तो कुछ जरूरी मेंटेनेंस के बाद अगले एक-दो दिनों में काम करना शुरू कर देंगी. इस तरह अब पीथमपुर में करीब तीन सौ कंपनियां काम शुरू कर सकेंगी. पीथमपुर को जहां अब तक सुरक्षित माना जा रहा है वहीं धार, महू और इंदौर कंटेनमेंट इलाके हैं. ऐसे में यहां से आने वाले कर्मचारियों को मुश्किल हो सकती है. हालांकि औद्योगिक संगठन ने इसे देरी से उठाया गया कदम बताया जा रहा है.

बता दें की कारखानों में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर संचालक पर प्रकरण दर्ज होने की शर्त हटाए जाने के बाद अब उद्यमी पीथमपुर में अपने कारखानों को जल्द से जल्द खोलना चाहते हैं. अब तक करीब ढाई सौ फैक्ट्रियों के संचालन का रास्ता साफ हो गया है. क्षेत्र में फार्मा और कपड़ा बनाने वाली कुछ कंपनियों का संचालन पहले से ही जारी है. ऐसे में अगले एक-दो दिनों में पीथमपुर में करीब तीन सौ उद्योगों में काम शुरू हो सकेगा. इस दौरान इन सभी कंपनियों को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए एसओपी का पूरा पालन भी करना होगा. वहीं कर्मचारियों के प्रवेश से पहले उनकी प्राइमरी स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन और काम के दौरान शारीरिक दूरी बरतने जैसी व्यवस्था भी करनी होगी.

दरअसल, 25 मार्च को लॉकडाउन के बाद से बंद पड़ी फैक्टि्रयों का संचालन शुरू करने की मांग काफी दिनों से चल रही थी. इसे लेकर कंपनियों ने जिला कलेक्टर और एकेवीएन से लगातार मांग रखी जिसके बाद डिस्ट्रिक्ट क्राईसिस कमेटी बनाई गई. एकेवीएन की अनुशंसा पर यह कमेटी उद्योगों को संचालन की अनुमति दे रही है. करीब सौ से अधिक उद्योगों को पहले ही अनुमति दे दी गई थी और पिछले कुछ दिनों में 170 से अधिक उद्योगों को संचालन की अनुमति मिल गई है.

उज्जैन में 123 लोग कोरोना से संक्रमित, अब तक 18 की मौत

कोरोना काल में टिफ़िन सर्विस लेने वाले हो जाएँ सावधान, आफत में आ सकती है जान

भोपाल में कोरोना से संक्रमित 410 मरीज, अब तक 12 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -