नमी से मिलेगी राहत, आज केरल में दस्तक देगा मानसून: आईएमडी
नमी से मिलेगी राहत, आज केरल में दस्तक देगा मानसून: आईएमडी
Share:

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि दक्षिण-पश्चिम मानसून गुरुवार को केरल से टकराएगा। 8 जून से 10 जून तक पूर्वोत्तर भारत के अलग-अलग स्थानों पर व्यापक रूप से व्यापक वर्षा और गरज के साथ भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत और द्वीपों के साथ-साथ उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में छिटपुट वर्षा और गरज के साथ छिटपुट बारिश की संभावना है। 

आईएमडी ने अपनी सुबह की रिपोर्ट में कहा कि देश के बाकी हिस्सों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। मौसम कार्यालय ने मानसून की परिस्थितियों के बारे में जानकारी साझा करते हुए कहा, दक्षिण-पश्चिम मानसून की उत्तरी सीमा 5 डिग्री उत्तर और 72 डिग्री पूर्व से होकर गुजर रही है। 

आईएमडी ने कहा, आज, 3 जून, 2021 को केरल में दक्षिण-पश्चिम मानसून की शुरुआत के लिए स्थिति अनुकूल है। मौसम कार्यालय ने यह भी उल्लेख किया कि समुद्र तल से 3.1 किमी ऊपर अपनी धुरी के साथ ट्रफ रेखा लगभग 22 डिग्री उत्तर अक्षांश के उत्तर में 90 डिग्री पूर्व में देशांतर के साथ बनी हुई है। आईएमडी के अनुसार, चक्रवाती परिसंचरण पूर्व-मध्य अरब सागर और आस-पड़ोस में समुद्र तल से 3.1 किमी से 4.5 किमी के बीच बना रहता है।

अब स्पुतनिक-V का भी उत्पादन करेगा सीरम इंस्टिट्यूट, DCGI से मांगी अनुमति

15 वर्षीय दलित लड़की का किडनैप, जबरन धर्म परिवर्तन फिर निकाह..., पाकिस्तान नहीं, 'बिहार' का है ये मामला

सुप्रीम कोर्ट ने रद्द किया पत्रकार विनोद दुआ के खिलाफ दर्ज ‘देशद्रोह’ का मुकदमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -