रिलायंस फ्यूचर रिटेल के 24,713 करोड़ रुपये के सौदे को मिली स्टॉक एक्सचेंजों की मंजूरी
रिलायंस फ्यूचर रिटेल के 24,713 करोड़ रुपये के सौदे को मिली स्टॉक एक्सचेंजों की मंजूरी
Share:

अरबपति मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज को अपनी खुदरा संपत्ति बेचने के लिए रिलायंस फ्यूचर रिटेल के 24,713 करोड़ रुपये के सौदे के साथ स्टॉक एक्सचेंजों से मंजूरी मिली है। ऋणी समूह को सौदे के लिए शेयरधारकों की अनुमति लेनी होगी और साथ ही राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) से अनुमोदन प्राप्त करना होगा।

हालांकि, बीएसई और एनएसई ने अपनी अलग अवलोकन रिपोर्टों में कहा है कि व्यवस्था की मसौदा योजना पर टिप्पणी चल रहे मुकदमों / मध्यस्थता / कानूनी कार्यवाही में से किसी के परिणाम के अधीन है जिसमें मसौदा योजना और / या किसी भी निर्णय से संबंधित है। मार्केट्स रेग्युलेटर सेबी ने फ्यूचर ग्रुप की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) को परिसंपत्तियों की व्यवस्था और बिक्री की योजना को आगे बढ़ाया है। 

एक अमेज़ॅन प्रवक्ता ने कहा, ई-कॉमर्स प्रमुख अमेज़न ने प्रस्तावित सौदे का विरोध किया है। बीएसई और एनएसई द्वारा जारी किए गए पत्रों में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि 'व्यवस्था की मसौदा योजना' (प्रस्तावित लेनदेन) पर सेबी की टिप्पणियां चल रही मध्यस्थता और किसी भी अन्य कानूनी कार्यवाही के परिणाम के अधीन हैं। हम अपने कानूनी उपायों को आगे बढ़ाना जारी रखेंगे। इस महीने की शुरुआत में, फ्यूचर ग्रुप के संस्थापक और सीईओ किशोर बियानी ने पीटीआई को दिए एक साक्षात्कार में संकेत दिया कि सेबी से मंजूरी मिलने के बाद सौदे को पूरा करने में लगभग 45 से 60 दिन लगेंगे।

IPO: 25 जनवरी को खुलेगा स्टोव क्राफ्ट

टेल्को के सकल राजस्व में हुई 13.73 प्रतिशत की वृद्धि: TRAI

रिपोर्ट्स में हुआ खुलासा, बहाली के रास्ते पर निकला इंडिया इंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -